बिहार-झारखंड में ईडी की रेड के बीच भाजपा सांसद का बड़ा दावा

झारखंड
Spread the love

रांची। अवैध खनन और जबरन वसूली के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नये सिरे से छापेमारी कर रही है। झारखंड की राजधानी रांची में 11 सहित देश भर में 17 जगहों पर छापेमारी चल रही है। इस बीच भाजपा सांसद डॉ नि‍शिकांत दूबे ने सरकार को लेकर बड़ा दावा किया है।

अवैध खनन और जबरन वसूली के संबंध में चल रही जांच में के क्रम में रांची (झारखंड) और बिहार में कई स्थानों पर ईडी नए सिरे से छापेमारी कर रही है। प्रेम प्रकाश के कई ठिकानों पर छापा मारा गया है।

ईडी ने हाल ही में झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और उनके करीबियों के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि उनसे पूछताछ के बाद ईडी बुधवार की सुबह नए सिरे से छापेमारी कर रही है। पूछताछ में प्रतिनिधि ने कई अहम खुलासे किये थे।

छापेमारी के बीच भाजपा सांसद ने दावा किया है कि सरकार अगस्‍त का महीना पार नहीं कर पाएगी। सांसद के मुताबिक ईडी की छापेमारी में काफी सरकारी लेन देन की जानकारी मिली है। मैंने कहा है कि अगस्त नहीं पार होगा।

इससे पहले सांसद ने कहा था कि कल झारखंड में नया सवेरा होगा। आखि‍र अगस्त क्रांति की शुरुआत होगी, जिन्होंने मेरे बातों को मजाक में उड़ाया, उनको धन्यवाद। आपके कारण अपने फि‍क्र और गम को धुंआ में उड़ाता चला गया। झारखंड की अस्मिता बचाने के लिए मेरे उपर कोई भी उपहास छोटा लगता है।