बिहार में आज फ्लोर टेस्ट से पहले आरजेडी के कई बड़े नेताओं के ठिकानों पर इस मामले में ईडी की रेड

बिहार देश
Spread the love

पटना। बड़ी खबर बिहार से आ रही है, जहां फ्लोर टेस्ट से पहले राजद के कई बड़े नेताओं के ठिकानों पर केंद्रीय एजेंसियों की छापेमारी चल रही है।

एक तरफ आज विधानसभा में नयी सरकार को विश्वासमत हासिल करना है, तो दूसरी ओर सत्तारूढ़ दल राजद के एक के बाद एक नेताओं के घर छापेमारी शुरू हो गयी है। राजद के राज्यसभा सांसद अशफाक करीम और फैयाज अहमद के साथ-साथ पार्टी के एमएलसी सह कोषाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह के यहां केंद्रीय एजेंसियां आज सुबह सवेरे से छापेमारी कर रही हैं।

मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने लालू परिवार के खास और राजद के विधानपार्षद सुनील सिंह समेत राजद के कई नेताओं के कई ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है।

सुनील सिंह बिस्‍कोमान के अध्‍यक्ष हैं। उनपर पीएफ घोटाला का आरोप लग चुका है। राजद के राज्‍यसभा सदस्‍य अशफाक करीम के आवास पर भी जांच एजेंसी ने छापा मारा है। वो कटिहार में मेडिकल कॉलेज चलाते हैं।

इसके अलावा सीबीआई ने राजद सांसद फैयाद अहमद के घर भी छापेमारी शुरू कर दी है। फैयाज का मधुबनी में मेडिकल कॉलेज है। सीबीआई अधिकारियों की मानें, तो इन सभी नेताओं पर नौकरी के बदले जमीन मामले में यह छापेमारी की गयी है। इसके अलावा राष्‍ट्रीय जनता दल के पूर्व विधान पार्षद सुबोध राय के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। सुरक्षा को देखते हुए मौके पर सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है।

राजधानी पटना में सुबह-सुबह सीबीआई की टीम राजद के विधान पार्षद सुनील सिंह के आवास पर सीबीआई की छापेमारी के लिए पहुंची है। सीबीआई की एक टीम पटना में बिस्कोमान के अध्यक्ष और हाल में ही राजद के एमएलसी बने सुनील सिंह के आवास पर छापेमारी कर रही है। सुनील सिंह लालू परिवार के काफी करीबी माने जाते हैं और राबड़ी देवी के मुंह बोले भाई भी कहे जाते हैं।

पटना में उनके आवास पर छापेमारी के लिए सीआरपीएफ की टुकड़ी को भी तैनात किया गया है। सीबीआई की इस रेड को लेकर सुनील सिंह ने कहा कि आज का ही दिन छापेमारी के लिए क्यों चुना गया है। जानबूझ कर हमें परेशान किया जा रहा है और केंद्र सरकार के इशारे पर सब हो रहा है।

पटना में ही राजद के एक अन्य बड़े नेता और राज्यसभा सांसद अशफाक करीम के आवास पर भी सेंट्रल एजेंसी की छापेमारी की खबर है। इस रेड के दौरान सीआरपीएफ की तैनाती की गई है। कोई भी अधिकारी छापेमारी को लेकर कुछ नहीं बोल रहा है।

सूत्रों के मुताबिक छापेमारी की वजह जमीन के बदले नौकरी है। राज्यसभा सांसद अशफाक करीम कटिहार मेडिकल कॉलेज के सर्वे सर्वा हैं। हालांकि रेड की वजहों की पुष्टि सीबीआई के लोगों ने नहीं की है। इस मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।