राजस्थान के सीएम गहलोत का बड़ा एलानः कन्हैया लाल के दोनों बेटों की राजकीय सेवा में होगी नियुक्ति

अन्य राज्य देश
Spread the love

उदयपुर। खबर है कि कन्हैया लाल के दोनों बेटों को सरकारी नौकरी देने के फैसले पर राजस्थान की सरकार ने मुहर लगा दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एलान किया है।

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मंत्रिमंडल ने संवेदनशील निर्णय लेते हुए उदयपुर की आतंकी घटना में मृतक कन्हैयालाल तेली के पुत्र यश तेली और तरूण तेली को राजकीय सेवा में नियुक्ति देने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि आतंक फैलाने वाली इस जघन्य घटना के कारण मृतक के परिवार में जीविकोपार्जन का अन्य कोई स्त्रोत नहीं होने से आश्रितों को नियुक्ति दिए जाने पर जीवनयापन सुचारू रूप से चलेगा, परिवार को आर्थिक एवं मानसिक संबल प्राप्त होगा।

सीएम गहलोत ने कहा कि नियुक्ति के लिए नियमों में शिथिलता दी गई है। यह नियुक्ति राजस्थान अधीनस्थ कार्यालय लिपिकवर्गीय सेवा (संशोधन) नियम, 2008 एवं 2009 के नियम 6ग के अंतर्गत प्रदान की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कन्हैया लाल के परिजनों से उनके घर जाकार मुलाकात की थी और उनके बेटे यश से नौकरी देने का वादा किया था।

यहां बता दें कि उदयपुर हत्यकांड में मारे गए कन्हैया लाल के बेटे यश 20 साल के हैं और वह बीएम कॉलेज में कॉमर्स में सैकेंड ईयर के छात्र हैं।

यहां यह भी बता दें कि उदयपुर में दो आरोपियों ने दुकान में घुसकर टेलर कन्हैया लाल की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी थी। इस हत्या के बाद आरोपियों ने वीडियो भी बनाया था, वहीं आरोपियों को राजस्थान पुलिस ने कुछ ही घंटों के अंदर गिरफ्तार कर लिया था। कोर्ट ने आरोपियों को 12 जुलाई तक एनआईए की रिमांड पर भेज दिया है।