श्रीलंका में कोहरामः राष्ट्रपति भागे, प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री विक्रम सिंघे का फूंका घर, देखें वीडियो

दुनिया
Spread the love

श्रीलंका। बड़ी खबर श्रीलंका से आ रही है, जहां आर्थिक संकट से बिगड़ते हालात के कारण परेशान लोगों ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया।

इसके बाद राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे भाग गए। अब प्रदर्शनकारियों का गुस्सा प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे पर फूटा है। प्रदर्शनकारियों ने उनके निजी घर को आग के हवाले कर दिया।

उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया और आंसू गैस के गोले दागे। साथ ही पानी की तेज बौछार छोड़ी।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा, प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास में सेंध लगाई और उसमें आग लगा दी।

विक्रमसिंघे मई में देश के प्रधानमंत्री चुने गए थे। बयान के मुताबिक, सरकार की निरंतरता और सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के पीएम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

यहां बता दें कि श्रीलंका गंभीर विदेशी मुद्रा की कमी से जूझ रहा है। देश ने ईंधन, भोजन और दवा के आवश्यक आयात को सीमित कर दिया है। इससे श्रीलंका सात दशकों में सबसे खराब वित्तीय हालात से गुजर रहा है।

कई लोग देश की गिरावट के लिए राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। मार्च के बाद से बड़े पैमाने पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शनों में उनके इस्तीफे की मांग की गई।