OMG! अचानक हाईवे पर दौड़ने लगा विमान, इधर-उधर भागने लगी कार, देखें वीडियो

दुनिया
Spread the love

अमेरिका। कभी-कभी सोशल मीडिया पर ऐसी चीजें देखने को मिल जाती हैं कि आप हैरान हो जाते हैं। आपके मुंह से निकल जाता है OMG !

ऐसा ही एक मामला सामने आया है। एक पायलट ने बिजी रोड पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। यह हैरतअंगेज घटना विमान के अंदर रखे विंग कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। स्थानीय पुलिस ने इस वीडियो को शेयर किया है।

फॉक्स न्यूज के मुताबिक, हैरान करने वाला ये मामला अमेरिका के कैरोलिना का है, जहां 3 जुलाई को पायलट विंसेट फ्रेजर सिंगल इंजन वाला विमान उड़ा रहे थे। विंसेट के साथ उनके ससुर भी विमान में मौजूद थे, तभी अचानक से इंजन ने काम करना बंद कर दिया।

पायलट विंसेट ने फौरन इसकी जानकारी अथॉरिटी को दी। जिसपर अथॉरिटी ने उन्हें सख्त सतह या सड़क पर लैंडिंग कराने की बात कही। ऐसे में सेफ लैंडिंग के लिए विंसेट ने हाईवे की ओर विमान को मोड़ दिया। ये सारी घटना विमान में लगे कैमरे में रिकॉर्ड हो रही थी।

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे विमान सड़क पर लैंड करने से पहले वह हवा में मंडरा रहा था। ऊंचाई से बिजली के तार, पेड़ आदि नजर आ रहे हैं। नीचे सड़क पर गाड़ियां आ-जा रही थीं। धीरे-धीरे विमान सड़क की तरफ बढ़ रहा है, उसके विंग्स तेजी से घूम रहे हैं।

इधर, सड़क पर गाड़ी चला रहे लोग भी हैरान थे आखिर विमान इतना नजदीक क्यों आ रहा है। लोग कार लेकर इधर-उधर भागने लगे। इस बीच बड़ी सूझबूझ से विमान सड़क पर लैंड कर जाता है। अथॉरिटी और पुलिस अधिकारियों ने कहा कि यह बेहद तनावपूर्ण काम था, लेकिन पायलट ने बहुत अच्छे से लैंडिंग कराई।

अधिकारियों ने कहा कि पायलट विंसेट फ्रेजर ने कमाल का काम किया। जरा सी गलती विनाशकारी हो सकती थी। उनके पास विमान उड़ाने का लंबा अनुभव भी नहीं था, फिर भी उन्होंने शानदार काम का परिचय दिया।

वहीं पायलट विंसेट उस पल को याद करते हुए कहते हैं कि मेरी कोशिश बस यही थी कि कम से कम नुकसान हो और सबकी जान बच जाए। फेसबुक पर इस वीडियो को 7 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। हजारों यूजर्स ने इसपर रिएक्ट किया है।