पर्यावरण संरक्षण पर समर्पित रहा आईकॉनिक सप्ताह का चौथा दिन

झारखंड
Spread the love

रांची। आजादी का अमृत महोत्सव के आईकॉनिक सप्ताह के चौथे दिन पर्यावरण संरक्षण को समर्पित रहा। सेल सीएसआर से सम्बद्ध स्कूलों के वंचित बच्चों के बीच रचनात्मकता पैदा करने के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था।

प्रथम चित्रकला प्रतियोगिता हटिया स्थित गांधी स्मारक विद्यालय के 32 बच्चों के साथ एमटीआई में हुआ। दूसरी  प्रतियोगिता इस्पात महिला समाज (आईएमएस) द्वारा संचालित स्कूल बाल शिक्षा केंद्र के 51 बच्चों के बीच सेल सामुदायिक भवन में आयोजित किया गया।

ईडी (एचआरडी) संजीव कुमार और आईएमएस अध्यक्ष श्रीमती इंद्राणी बनर्जी ने पुरस्कार प्रदान किए। साथ ही बच्चों को अपने जीवन में बड़े लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया।

चलती प्रदर्शनी झांकी को 7 जुलाई को रांची के अनगड़ा प्रखंड के एक सुदूर गांव ओबेर में ले जाया गया। इस गांव में रामकृष्ण मिशन के सहयोग से राजस्व ग्राम ओबेर के 3 टोलों के ग्रामीण लोगों के साथ स्टील के उपयोग के बारे में जागरुकता पैदा करने के लिए एक संयुक्त कार्यक्रम आयोजित किया गया था। स्टील पर कई फिल्में दिखाई गईं। गांव के लोगों ने उनकी सराहना की।

5वां दिन यानी कल सुरक्षा विषय को समर्पित है। एमटीआई में सभी स्टील प्लांट सेफ्टी हेड्स के साथ एक विचार मंथन सत्र और लेक्चर हॉल, आरडीसीआईएस में गृहिणियों के लिए एक सुरक्षा कार्यक्रम होगा।