पेट्रोल और डीजल में पानी मिलाने की शिकायत, आम लोग परेशान

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। पेट्रोल और डीजल में पानी मिलाने की शिकायत मिल रही है। इससे लोग परेशान हैं। उनका कहना है कि इसकी वजह से इंजन बंद हो रहा है। पिकअप लगातार छोड़ दे रहा है। पंप संचालक इससे इनकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि पेट्रोल के साथ इथेनॉल कंपनी डालकर भेज रही है।

वाहनों की टंकी में पेट्रोल के साथ पानी आ जाने से भारी परेशानी लोगों को हो रही है। कई वाहन की टंकी में पानी मिले होने से इंजन बन्द हो गया। पिकअप छोड़ने की शिकायत लगातार मिल रही है।

बाइक मैकेनिक तबरेज ने बताया कि उसने बारिश से पहले भी कई वाहनों की टंकी से पानी साफ किया है। एक पल्सर बाईक की टंकी से डेढ़ लीटर और यामाहा स्लोटो बाइक से आधा लीटर पानी निकाला।

मैजिक वैन के चालक मो रेहान ने बताया कि उसकी गाड़ी में टंकी फूल होने के वावजूद इंजन एयर ले लिया। सेल्फ मारते मारते परेशान हो गए। तभी मैकेनिक बड़ी मशक्कत के बाद पकड़ पाया कि गाड़ी में डीजल के बजाय पानी है। टंकी पूरी तरह साफ करने के बाद इंजन चालू हो पाया।

पूछे जाने पर पेट्रोल पंप संचालक ने बताया कि पेट्रोल के साथ इथेनॉल कंपनी द्वारा डालकर भेजा जाता है। यह बिल्कुल पानी की तरह ही होता है। अलग से कोई पानी मिलने की संभावना नहीं होती।