बैंक ऑफ इंडिया ने तीन करोड़ रुपये का लोन किया वितरित

झारखंड
Spread the love

योगेश कुमार पांडेय

जमुआ (गिरिडीह)। बैंक राष्ट्रीयकरण दिवस पर बैंक ऑफ इंडिया चतरो, मकडीहा शाखा  में मंगलवार को किसान दिवस मनाया गया। चतरो बैंक ने 50  किसानों को केसीसी ऋण प्रदान किया। बैंक ने 3 करोड़ रुपये का ऋण का वितरण मंगलवार को किया।

इस अवसर पर अग्रणी जिला प्रबंधक नितेश कुमार ने कहा कि‍ भारत कृषि प्रधान देश है। उन्नत खेती से अनाज की पैदावार बढ़ती है। किसान आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर होते हैं। विभागीय निर्देश के अनुसार जुलाई को किसान माह के रूप में बैंक ऑफ इंडिया की सभी शाखा मना रही है। केसीसी, एसएचजी और कृषि सहित अन्य ऋण के लाभ से युद्धस्तर पर आच्छादित करने का कार्य किया जा रहा है। योजना का लाभ लेने के लिए शाखा प्रबंधक, बैंक बीसी से सीधे संपर्क करें।

चतरो शाखा प्रबंधक गोपाल कुमार, मकडीहा शाखा प्रबंधक सूरज एक्का ने कहा कि किसान हमारे देश की अर्थव्यवस्था का अभिन्न अंग है। बिना किसान के जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते है। किसान हमारे अन्न दाता है। यदि किसान अन्न नहीं उपजाएंगे तो हम मानव जाति‍ क्या खाएंगे। हम सभी का दायित्व है कि हम किसानों की मदद करें। मौके पर अधिकारी जय कुमार सिन्हा, दीपक कुमार सिंह, पीयूष, शिवम, रंजीत कुमार सहित अन्य किसान मौजूद थे।