बड़ी खबरः एक्शन में लौटे श्रीलंका के लापता राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, अधिकारियों को दिया ये निर्देश

दुनिया
Spread the love

श्रीलंका। बड़ी खबर यह है कि श्रीलंका के लापता राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे कहां अपना डेरा जमाए हुए हैं, अभी तक इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उनका निर्देश जरूर सामने आया है।

शनिवार को राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारियों के कब्जे के बाद रविवार को गोटबाया राजपक्षे ने अधिकारियों के देश में गैस की सप्लाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

आर्थिक संकट की मार झेल रहे श्रीलंका को 3700 मीट्रिक टन एलपीजी मिली है, जिसके बाद गोटबाया ने रसोई गैस का सुचारू वितरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। श्रीलंका में हाल के दिनों में लोग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं, ताकि सरकार को देश में गैस की गंभीर किल्लत के मुद्दे को हल करने के लिए मजबूर किया जा सके।

राष्ट्रपति राजपक्षे ने अधिकारियों को गैस की अनलोडिंग और उसकी सप्लाई का काम तेजी से करने का निर्देश दिया है। श्रीलंकाई मीडिया के अनुसार, 3,740 मीट्रिक टन गैस लेकर आने वाला दूसरा जहाज 11 जुलाई को पहुंचेगा और तीसरा 3,200 मीट्रिक टन गैस 15 जुलाई को आएगा।

प्रदर्शनकारियों का एक बड़ा तबका राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के प्रतिष्ठित भवनों पर कब्जा कर लिया है। प्रदर्शनकारी वहीं डेरा डाले हुए हैं। हालांकि, रविवार को हिंसा की कोई सूचना नहीं मिली है। शनिवार को जब भीड़ ने राष्ट्रपति भवन पर धावा बोला, तो राजपक्षे उससे पहले ही भवन को छोड़ चुके थे। तब से लेकर अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि राष्ट्रपति कहां से बैठ कर अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं।

यहां बता दें कि दो करोड़ से अधिक की आबादी वाला देश श्रीलंका अभूतपूर्व आर्थिक उथल-पुथल की चपेट में है, जो कि सात दशकों में सबसे खराब स्थिति है। विदेशी मुद्रा भंडार में तेजी से कमी आने के बाद देश में ईंधन और अन्य वस्तुओं की सप्लाई बाधित हुई, जिसने देश में नया संकट पैदा कर दिया।