फर्जी चलान के जरिये हो रही पत्‍थर और चिप्‍स की ढुलाई

झारखंड
Spread the love

पलामू। फर्जी चलान के जरिये पत्‍थर और चिप्‍स की ढुलाई हो रही है। इसका खुलासा जांच के क्रम में हुआ है। जिला खनन पदाधिकारी ने इस मामले में चालक पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिला परिवहन पदाधिकारी से वाहन मालिक की पूरी जानकारी मांगी है। यह मामला झारखंड के पलामू जिले का है।

उपायुक्त शशि‍ रंजन के निर्देश पर अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में हरिहरगंज में फर्जी चलान के माध्यम से पत्थर एवं चिप्स ले जाने का मामला सामने आया। जिला खनन पदाधिकारी आनंद कुमार ने इस संबंध में हाइवा मालिक एवं चालक पर के खिलाफ हरिहरगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। जांच के दौरान हाइवा को लेकर फरार हुए चालक, वाहन मालिक की पूरी जानकारी जिला परिवहन पदाधिकारी से मांगी है। उनके खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

जिला खनन पदाधिकारी ने बताया कि तीन जून को हरिहरगंज में चेकनाका के पास पत्थर और चिप्स ले जा रहे वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी क्रम में दो हाइवा (संख्या जेएच09 एआर-3149, ई चलान संख्या एफ110548712/851) और वाहन (संख्या जेएच02 डब्‍ल्‍यू 0521, चलान संख्या सी12621034/55) की जांच की गई। संदेह होने पर अंचल अधिकारी के द्वारा जेआइएमएमएस पोर्टल के माध्यम से जांच की गई। जांच में यह फर्जी पाया गया। इसके बाद हरिहरगंज थाना प्रभारी को इसकी जानकारी दी गई। भौतिक सत्यापन को लेकर थाना को वाहनों को सौंप दिया गया।

खनन पदाधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान वाहन (संख्या जेएच 02 डब्‍ल्‍यू0521) को चालक लेकर फरार हो गया। उन्होंने बताया कि वाहन के फरार होने के बाद जिला परिवहन पदाधिकारी से वाहन संबंधित पूरी जानकारी मांगी गई है। थाना प्रभारी को अविलंब हाइवा मालिक एवं फरार चालक को गिरफ्तारी को लेकर अग्रेतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।