नेपाल से हरियाणा ले जायी जा रही सात करोड़ की चरस गोपालगंज में जब्त, एक तस्कर गिरफ्तार

देश बिहार
Spread the love

गोपालगंज। गोपालगंज पुलिस ने चरस (मादक पदार्थ) के तस्करों के एक बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है। पुलिस ने छापेमारी कर 37 किलो चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जब्त चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग सात करोड़ रुपये बताई जा रही है।

फिलहाल पुलिस गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ कर रही है। सदर एसडीपीओ संजीव कुमार ने बताया कि एसपी आनंद कुमार के आदेश पर कुचायकोट थाने के बलथरी चेक पोस्ट पर पुलिस वाहनों की जांच की जा रही थी। इस दौरान गोपालगंज की ओर से एक कार आ रही थी, जो तेजी से यूपी की तरफ जा रही थी। पुलिस को शक हुआ, तो वाहन चालक को रोकने के लिए हाथ दिया गया, लेकिन चालक भागने लगा। उसके बाद पुलिस ने वाहन का पीछा कर कार को जब्त कर लिया। जब जब्त कर की तलाशी ली गई, तो उसमें से 37 किलो चरस मिली। पुलिस ने मौके से वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार तस्कर शिव कुमार योगेंद्र कुमार का पुत्र है और हरियाणा के हिसार जिले के हासी थाना क्षेत्र के विडफॉर्म गांव का रहने वाला है। पूछताछ के दौरान पता चला कि चरस को नेपाल से लाया गया था और फिर रक्सौल में उसे दूसरी गाड़ी पर लोड किया गया। उसके बाद उसे हरियाणा ले जाया जा रहा था। इस मामले में मादक पदार्थ की तस्करी करने की प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया गया है।

एसडीपीओ ने बताया कि नेपाल से चरस की तस्करी करने वाले पूरे नेटवर्क को खंगाला जा रहा है। कार्रवाई में कुचायकोट थानाध्यक्ष किरण शंकर के अलावा एसआई महावीर प्रसाद शामिल थे।