पलामू में एसडीपीओ का रीडर और धनबाद में एएसआई रिश्वत लेते गिरफ्तार

झारखंड
Spread the love

पलामू। भ्रष्टाचार सहित कई अनैतिक कार्यों पर रोक लगाने के लिए सक्रिय पुलिस विभाग में ही खुलकर भ्रष्टाचार का मामला उजागर हुआ है। गढ़वा जिले के नगर उंटारी एसडीपीओ के रीडर अनिल कुमार सिंह को आईपीसी की धारा हटाने की एवज में घूस लेते हुए एसीबी ने धर दबोचा। आरोपी को एसीबी की टीम मेदिनीनगर ले गई , जहां उसे कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा। उसने बाद उसे जेल भेजा जाएगा।

नगर उंटारी अनुमंडल के रमना थाना क्षेत्र के हरादाग निवासी अंतू चौधरी से मारपीट के एक केस में रिश्वत की मांग की गई थी। अंतू चौधरी ने बताया कि सुपरविजन के दौरान धारा कम करने और नाम हटाने के लिए एसडीपीओ के रीडर अनिल कुमार सिंह ने 8000 रुपए घूस की मांग की थी। मामले की जानकारी मिलने के बाद एसीबी ने टीम गठित की और अंतु के आरोप की जांच करते कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की।

शुक्रवार को एसीबी की योजना के मुताबिक अंतु चौधरी ने रीडर को घूस की राशि दी.। एन मौके पर मुस्तैज एसीबी की टीम ने रीडर को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। एसीबी की टीम गिरफ्तारी के बाद अनिल सिंह को उनके आवास ले गई एवं उनके घर में भी तलाशी की। उसके बाद उसे डाल्टनगंज ले कर चली गई।

उधर धनबाद की एसीबी टीम ने एएसआई को घूस लेते रंगे हाथ दबोच लिया। एएसआई का नाम गुप्तेश्वर सिंह बताया जा रहा है। गुप्तेश्वर सिंह ने केस डायरी लिखने के लिए तीन हजार रुपए घूस की मांग की थी। बिजली विभाग के एक ड्राइवर की शिकायत पर धनबाद एसीबी की टीम ने बोकारो जरीडीह थाने के एएसआई गुप्तेश्वर सिंह के खिलाफ कार्रवाई की है।

शिकायतकर्ता महावीर महतो जरीडीह बिजली विभाग में तैनात है। बिजली चोरी से संबंधित एक मामले में महावीर महतो भी आरोपी था। इस कांड में बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर समेत कई अन्य भी आरोपित थे। इसी मामले में केस डायरी लिखने के लिए एसआई गुप्तेश्वर सिंह ने महावीर महतो से तीन हजार रुपए मांगे थे।