पुलिस का खुलासा, टेंडर नहीं मिलने पर निर्माणधीन भवन के समीप कराई फायरिंग

अपराध झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। झारखंड के गढ़वा के कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत कांडी-मोखापी मोड़ सड़क में तहसील भवन के सामने ब्लॉक स्टाफ क्वार्टर बन रहा है। यहां अपराधियों ने फायरिंग की थी। इस घटना का खुलासा कांडी पुलिस ने कि‍या है।

एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने प्रेस को बताया कि बीते शुक्रवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे अज्ञात अपराधियों ने दहशत फैलाने के लिए साइट मुंशी देवकांत ओझा और मजदूरों के साथ मारपीट की। रिवॉल्वर से एक फायर कर मोटरसाइकिल से फरार हो गए थे। साइट मुंशी द्वारा अज्ञात पांच अपराधियों के विरुद्ध थाना में लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की गई थी। तबसे कांडी पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। अनुसंधान के क्रम में घटना में संलिप्त दो अपराधी पुलिस के चंगुल में आए।

कांडी थाना प्रभारी फैज रब्बानी ने बताया कि साइट मुंशी द्वारा दिए गए लिखित आवेदन के आलोक में मामला दर्ज किया गया था। अनुसंधान के क्रम में पता चला कि पूर्व में अपराधी पक्ष के लोगों को टेंडर नहीं मिला। वर्तमान में काम कर रहे ठेकेदार को टेंडर मिल गया, जिसके कारण इस काम को बंद कराने के लिए अपराधी पक्ष लोगों द्वारा षड्यंत्र के तहत कुछ लड़के को जिम्मा दिया गया।

अनुसंधान के क्रम में रविवार को पलामू के विश्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अमवा गांव निवासी नागेंद्र मिश्रा का 27 वर्षीय पुत्र रोहित मिश्रा उर्फ छोटू मिश्रा और कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत कोवाड़ी मझिगावां निवासी ललन पांडेय का 19 वर्षीय पुत्र आशुरंजन पांडेय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उक्त दोनों की निशानदेही पर मोटरसाइकिल यामाहा-आर 15, एक काले रंग का टीवीएस अपाची मोटरसाइकिल, एक देशी कट्टा व दो जिंदा राउंड बरामद कि‍या गया।

उक्त घटना में संलिप्त अपराधियों के विरुद्ध एक विशेष दल बनाकर छापेमारी प्रारम्भ की गई थी। इसका नेतृत्व पुलिस निरीक्षक संजय खाखा ने कर रहे थे। इस छापेमारी दल में कांडी थाना प्रभारी फैज रब्बानी सहित एसआई मुकेश कुमार कुशवाहा, अविनाश द्विवेदी सहित पुलिस के अन्य जवान भी शामिल थे।