“हुजूर, मैं जिंदा हूं” : CBI ने जिस महिला को मृत घोषित किया, वह खुद पहुंच गई कोर्ट

देश बिहार
Spread the love

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में अब एक एक नया मोड़ आ गया है। केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) द्वारा मृत घोषित की गई महिला गवाह बादामी देवी शुक्रवार को कोर्ट में हाजिर हुईं। अदालत में सीबीआई ने बादामी की मृत्यु की रिपोर्ट दाखिल की थी, ऐसे में महिला के कोर्ट में उपस्थित होने से सभी चौंक गए। इसके बाद सीबीआई की काफी किरकिरी हो रही है।

महिला ने जज के सामने आकर कहा, “हुजूर, मैं जिंदा हूं. मुझे CBI वालों ने मृत घोषित कर दिया है.” अब इस मामले में कोर्ट ने CBI से स्पष्टीकरण मांगा है। यह मामला सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड से जुड़ा है, इसमें महिला बादामी देवी गवाह हैं। CBI ने 24 मई को कोर्ट में बादामी देवी को मृत बताते हुए रिपोर्ट दाखिल की थी।

यह जानकारी जब बादामी को मीडिया के माध्यम से मिली तो वह काफी दुखी हुईं और खुद कोर्ट में उपस्थित हुईं। महिला ने कोर्ट के समक्ष आईकार्ड, पैन कार्ड, वोटर आई कार्ड दिखाया. इस पर कोर्ट ने कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए CBI से शोकॉज नोटिस जारी किया है।

बता दें, यह वही महिला है, जिसके घर पर आरोपी कब्जा करने की फिराक में थे. पत्रकार राजदेव रंजन इसे लेकर लगातार आवाज उठा रहे थे। इसी बात को लेकर आरोपी लड्डन मियां समेत अन्य ने तय किया था कि पत्रकार की हत्या के बाद ही घर पर कब्जा हो सकता है। इसके बाद पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।