आज का राशिफल, जाने कैसा होगा आपका दिन

देश राशिफल
Spread the love

18 जून, 2022

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। सफलता भी हासिल होगी। जीवनसाथी का मन जीत पाएंगे। घर की जरूरतों को पूरा करने में भी समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी से चल रही गलतफहमी भी दूर होगी। थकान कम हो जाएगी। स्वास्थ्य लाभ होगा।

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वे, वो)

दिन सामान्य रहेगा। व्यवसायिक गतिविधियां भी सामान्य ही रहेंगी। रखरखाव संबंधी कार्यों में खर्च बढ़ सकता है। आय होने के साथ-साथ खर्चे भी रहेंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों को घर पर भी ऑफिस का काम करना पड़ सकता है। तबीयत में सुधार होगा। नशे से दूर रहने की जरूरत है।

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

अधिकतर समय धार्मिक और आध्यात्मिक संस्थाओं या कार्यो में व्यतीत होगा। मानसिक रूप से बहुत अधिक सुकून महसूस करेंगे। कोई महत्वपूर्ण कार्य भी संपन्न हो सकता है। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप परिणाम मिलने से खुशी महसूस करेंगे। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

दिन मान सम्मान में वृद्धि करेगा। मन साफ व पवित्र विचार धारा की और अग्रसर होगा। मार्केटिंग संबंधी गतिविधियों में ज्यादा ध्यान दें। संपर्क सूत्रों को भी और अधिक मजबूत करें। इस समय व्यापार से संबंधित विज्ञापन करने की आवश्यकता है। प्रभावशाली लोगों की मदद से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। सेहत सही रहेगी।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

दिन उदारवादी रहेगा। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। अपनी पिछली गलतियों से सीखकर वर्तमान को बेहतर बनाएंगे। इस समय अधिकतर कार्य मन मुताबिक तरीके से संपन्न होंगे। भाइयों के साथ चल रहा कोई वाद-विवाद आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

धार्मिक कार्यों में प्रवृत्ति बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र की हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। किसी के हस्तक्षेप से आपकी योजनाएं व कार्य बिगड़ सकते हैं। बेहतर होगा कि अपनी कार्यप्रणाली संबंधी गतिविधियों को किसी के साथ शेयर ना करें। किसी भी प्रकार की व्यवसायिक यात्रा को स्थगित रखना उचित रहेगा। सेहत सही रहेगी।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

संतुलित दिनचर्या की वजह से अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। किसी धार्मिक व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। विद्यार्थियों को भी इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। तबीयत ठीक रहेगी।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

दिन मनोनुकूल रहेगा। नवीन कार्य प्रणाली संबंधी योजनाएं बनेगी और सफल भी होगी। आध्यात्मिक उन्नति होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। इस समय कोई बड़ा अनुबंध मिलने की संभावना है। दैनिक आय में भी वृद्धि होगी। शेयर और स्टॉक मार्केट से संबंधित कार्यों में रुचि नहीं लें। सेहत बढ़ि‍या रहेगी।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे )

किस्मत का सितारा बुलन्द रहेगा। धर्म-कर्म और अध्यात्म से जुड़े कार्यों में रुचि रहेगी। इस समय पैतृक संपत्ति संबंधी कोई विवाद चल रहा है तो उसके किसी की मध्यस्थता से आसानी से हल होने की संभावना है। घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा व देखभाल करने से आत्मिक शांति महसूस होगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

दिन मिलाजुला रहेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद फलदायी होगा। जीवनसाथी का सहयोग सफलता दिलाएगा। व्यवसाय के विस्तार संबंधी कार्यों को स्थगित रखें। टैक्स संबंधी अपनी फाइलों को पूरी तरह व्यवस्थित रखें। दूसरों के सुझाव पर भी गंभीरता से विचार करें। सेहत बेहतर रहेगी।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

दिन मनोहारी और लाभकारी रहेगा। किसी शुभ समाचार के मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। अनुभवी और वरिष्ठ लोगों की सलाह एवं सहयोग आपके व्यक्तित्व को और अधिक निखारेंगे। इससे आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। घर पर किसी धार्मिक आयोजन की भी योजना बनेगी। स्वास्थ्य लाभ होगा।

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

दिन मध्यम सा रहेगा। कोई भी व्यवसायिक डील फाइनल करते समय समझदारी व सूझबूझ की आवश्यकता है। जल्दबाजी में निर्णय नहीं लें तो बेहतर रहेगा। किसी को पैसा उधार नहीं दें। पारिवारिक वातावरण सकारात्मक व सहयोगात्मक रहेगा। जीवनसाथी पर भरोसा रखें। स्वास्थ्य सही रहेगा।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)