अंबुजा सीमेंट्स ने घर बनाने वाले लोगों के लिए लॉन्च किया ‘आईएचबी क्लीनिक्स’

देश बिज़नेस मुंबई
Spread the love

मुंबई। अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड ने ‘इंडीविजुअल हाउस बिल्डर्स (आईएचबी)’ को विशेषज्ञ सलाह प्रदान करने के लिए ’अंबुजा आईएचबी क्लीनिक्स’ लॉन्च किया है। इंडीविजुअल हाउस बिल्डर्स कंपनी के लिए सबसे महत्वपूर्ण ग्राहक खंडों में से एक है।

क्लिनिक ग्राहकों के लिए निर्माण संबंधी विभिन्न एप्लीकेशंस से संबंधित अनुमान और डिजाइन, सामग्री एवं सही तकनीकों पर सुझाव व विशेषज्ञ सलाह प्रदान करने में मदद करता है। यह सभी निर्माण संबंधी प्रश्नों के लिए वन-स्टॉप-शॉप भी है। क्लिनिक अंबुजा सीमेंट्स के उत्पादों और समाधानों के विवरण के साथ-साथ जहां भी संभव हो, वर्किंग मॉडल की मदद से निर्माण के दौरान क्या करें और क्या न करें- इस बारे में भी जानकारी प्रदान करता है। इसमें उत्पाद डेमो और ऑडियो-विजुअल भी हैं। यह पहल अंबुजा सीमेंट्स 01 लक्ष्य के अनुरूप है। इसका उद्देश्य न केवल सीमेंट आपूर्तिकर्ता बनना है, बल्कि ग्राहकों को मजबूत घर बनाने में मदद करना भी है।

इंडिया होल्सिम के सीईओ और अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ नीरज अखौरी ने कहा, ‘अंबुजा सीमेंट्स में हम अपनी मूल्य वर्धित सेवाओं के माध्यम से ग्राहकों और प्रभावशाली लोगों के साथ एक मजबूत जुड़ाव कायम करने की कोशिश करते हैं। इसी सिलसिले में हम निर्माण संबंधी बेहतर प्रक्रियाओं के ऑनसाइट मार्गदर्शन के माध्यम से अपने ग्राहकों को सशक्त और शिक्षित करते हैं। कंपनी अपने व्यवसाय से परे भी स्थायी प्रभाव पैदा कर रही है, और यह पहल ऐसा ही एक उदाहरण है।’

क्लिनिक यह भी सुनिश्चित करता है कि ग्राहक निर्माण से संबंधित प्रश्नों के लिए आमने-सामने बातचीत के माध्यम से अंबुजा सीमेंट्स के इंजीनियरों या अन्य प्रभावशाली लोगों के साथ बातचीत कर सकें।