spot_img
spot_img
Homeदुनियाप्लेन उड़ते हुए बीच में पायलट हो गया बेहोश, पैसेंजर ने 70...

प्लेन उड़ते हुए बीच में पायलट हो गया बेहोश, पैसेंजर ने 70 मील तक उड़ाकर कराई सेफ लैंडिंग

अमेरिका। उड़ते प्लेन में बैठे यात्रियों की हालत उस वक्त क्या हो गई होगी जब उन्हें पता चला होगा कि जहाज का पायलट बेहोश हो गया है। जी हां ये घटना अमेरिका की है। जहां एक 14 सीटर कारावैन प्लेन ने अमेरिका के फलोरिडा में स्थित पाम बीच इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी। लेकिन कुछ दूरी पर उड़ान भरने के बाद अचानक से पायलट की तबीयत खराब होने लगी और वह बेहोश हो गया।

पायलट के बेहोश होने की खबर मिलते ही प्लेन में हाहाकार मच गया। लेकिन एक यात्री ने सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत इसकी सूचना एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी। एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने एक यात्री से उसके द्वारा कभी प्लेन को उड़ाने की बात पूछी। जिस पर यात्री ने जवाब दिया कि उसने आज तक कोई प्लेन नहीं उड़ाया। इसके बाद एटीसी ने इस यात्री से प्लेन का स्टेयरिंग संभालने के लिए कहा। साथ ही उसे बताया कि वह केवल उनके द्वारा दिए गए निर्देशों को फोलो करें। यात्री ने एटीसी के द्वारा दिए बताए गए निर्देशों का पालन किया।

इस प्रकार यात्री ने कुल 70 मील तक इस प्लेन को उड़ाकर उसे सुरक्षित लैंड भी कराया। इसी तरह एटीसी और यात्री की सूझबूझ से प्लेन में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया। अमेरिकी एविएशन एक्सपर्ट के मुताबिक यह अपनी तरह की पहली घटना है। इस बात पर यकीन कर पाना मुश्किल है कि कैसे कोई व्यक्ति इस तरह से प्लेन को इतनी दूर तक उड़ा सकता है जिसने कभी प्लेन नहीं उड़ाया हो।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here