spot_img
spot_img
Homeझारखंडसीसीएल ने नए निदेशक तकनीकी ने संभाला पद, सीएमडी ने किया स्‍वागत

सीसीएल ने नए निदेशक तकनीकी ने संभाला पद, सीएमडी ने किया स्‍वागत

रांची। कोल इंडिया की झारखंड स्थित सहायक कंपनी सीसीएल के नए निदेशक तकनीकी (संचालन) राम बाबू प्रसाद ने 14 मई को पदभार ग्रहण कि‍या। कंपनी के सीएमडी पीएम प्रसाद ने सीसीएल परिवार की ओर से उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। सीएमडी ने कहा कि उनके मार्गदर्शन में कंपनी कोयला उत्पादन में नया लक्ष्‍य हासिल करेगी। देश की बढ़ती ऊर्जा आवश्यकता को पूरा करेगी। ज्ञात हो कि 1 जनवरी, 2022 को भोला सिंह के एनसीएल के सीएमडी के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद से यह पद रिक्त था।

सीसीएल में निदेशक तकनीकी (संचालन) का पद संभालने से पहले राम बाबू प्रसाद एनसीएल में महाप्रबंधक (खनन) के रूप में कार्यरत थे। प्रसाद को एनसीएल और सीसीएल में अत्यधिक मशीनीकृत ओपनकास्ट खानों के साथ-साथ भूमिगत खानों में काम करने का व्यापक अनुभव है। उन्हें 2016 में एनसीएल के बेस्‍ट एरिया जेनेरल मैनेजर और 2021 में कोल इंडिया अध्‍यक्ष प्रमोद अग्रवाल द्वारा बेस्‍ट लाइन मैनेजर अवार्ड से नवाजा गया था।

प्रसाद का अंतर्राष्ट्रीय एक्सपोजर भी है। उन्होंने 2018 में मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में अंतर्राष्ट्रीय खनन और संसाधन सम्मेलन में और 2019 में ब्रिस्बेन, ऑस्ट्रेलिया में एडवांस मैनेजमेंट प्रोग्राम में भाग लिया था।

लोक उद्यम चयन बोर्ड ने 28 दिसंबर, 2021 को सीसीएल के निदेशक तकनीकी पद के लिए राम बाबू प्रसाद के नाम की सिफारिश की थी।

प्रसाद ने 1987 में धनबाद स्थित आईआईटी (आईएसएम) से बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (माइनिंग इंजीनियरिंग) पूरा किया है। उन्होंने डीजीएमएस, धनबाद से सीएमआर के तहत ‘मैनेज ए कोलमाइन’ के लिए मैनेजर्स फर्स्‍टक्‍लास सर्टिफिकेट प्राप्त किया। इग्नू से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (फाईनेंसियल मैनेजमेंट) की डिग्री, डिप्‍लोमा इन मैनेजमेंट, पोस्‍ट ग्रेजुएट डिप्‍लोमा इन फाईनांसियल मैनेजमेंट एवं पोस्‍ट ग्रेजुएट डिप्‍लोमा इन मैनेजमेंट के कोर्स किए हैं।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here