विवाद के बाद जोधपुर के 10 इलाकों में कर्फ्यू, सीएम अशोक गहलोत ने की मीटिंग

अन्य राज्य देश
Spread the love

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में कई इलाकों में कल तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह फैसला ईद के मौके पर हुए बवाल के बाद तनाव को देखते हुए लगाया गया है। कुल 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस मामले को लेकर बैठक की है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है।

जोधपुर कमिश्नरी के जिला पूर्व के थाना क्षेत्र उदयमंदिर, सदर कोतवाली, सदर बाजार, नागोरी गेट, खंडा फलसा में कर्फ्यू लगाया गया है। इसके अलावा जिला पश्चिम के थाना क्षेत्र प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देवनगर, सूरसागर और सरदारपुरा में भी कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया गया है। आदेश में कहा गया है कि इन इलाकों में आज दोपहर एक बजे से कल मध्यरात्रि 12 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा। इसके मुताबिक कोई भी व्यक्ति अपनी गृह सीमा से बिना अनुमति पत्र के बाहर नहीं निकलेगा।

साथ ही यह भी कहा गया है कि हालात को देखते हुए कर्फ्यू की अवधि बढ़ाई भी जा सकती है। इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस घटना पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया था। साथ ही सभी से शांति बरतने की अपील की थी। गौरतलब है कि शहर के जालोरी गेट चौराहा पर सोमवार रात को हंगामा हुआ। माना जा रहा है कि यह विवाद धार्मिक झंडा हटाने को लेकर हुआ है।