update : लोहरदगा में रामनवमी जुलूस पर पथराव में 10 घायल, 4 गंभीर, रिम्‍स रेफर

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। झारखंड के लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के हिरही भोक्ता बगीचा के पास रामनवमी जुलूस और मेले में पथराव में 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इसमें से 4 लोगों की हालत गंभीर है। उन्‍हें इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर किया गया। स्‍थानीय सांसद सुदर्शन भगत ने इसपर संज्ञान लिया है। डीसी और एसपी से बात की। दोषियों पर तुरंत कार्रवाई करने की मांग की।

जुलूस और मेले में पथराव के बाद बाद हुई आगजनी में 10 से ज्यादा मोटरसाइकिल और एक पिकअप वैन को आग के हवाले कर दिया गया। उपद्रवी तत्‍वों ने पूरा मेले को आग के हवाले कर दिया। इस घटना में घायल हुए लोगों को तुरंत लोहरदगा सदर अस्‍पताल लाया गया। यहां लोगों की भीड़ लगी हुई है।

घटना स्‍थल पर उपायुक्त, एसपी, डीएसपी, एसडीओ सदर थाना प्रभारी पहुंचे हैं। पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्‍दील हो गया है। स्थिति को नियंत्रण में किया। मामले की जांच और कार्रवाई में जुट गए हैं।

इस मामले पर सांसद सुदर्शन भगत ने तुरंत संज्ञान में लेते हुए दूरभाष पर डीसी बाघमारे प्रसाद कृष्ण, एसपी आर रामकुमार और वरीय पदाधिकारीयों से की बात। उन्होंने घटना को लेकर इस षडयंत्र शामिल सभी असमाजिक तत्वों को चिन्हित कर अविलंब कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्‍होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री है भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास में लोहरदगा में रामनवमी मेले में हुई हिंसक घटना की कड़ी भर्त्सना की। उन्होंने कहा कि पिछले 2 सालों में लोहरदगा में बहुसंख्यक समाज को निशाना बनाये जाने की दूसरी घटना है। इसके अलावा रांची समेत राज्य के अन्य क्षेत्रों में भी बहुसंख्यक समाज को निशाना बनाया जा रहा है। लेकिन सांप्रदायिक ताकतों के आगे हेमंत सरकार नतमस्तक है। दास ने डीजीपी से फोन पर बात कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।