पेट्रोल और डीजल की कीमत को लेकर सीएम की बैठक में पीएम कह दी बड़ी बात

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश में कोविड-19 की स्थिति पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ 27 अप्रैल को समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने कई मुद्दों पर बात की। पेट्रोल और डीजल की कीमत पर भी उन्‍होंने राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से चर्चा की।

पीएम ने कहा कि जो युद्ध की परिस्थिति पैदा हुई है, इससे सप्लाई चैन प्रभावित हुई है। ऐसे माहौल में दिनों-दिन चुनौतियां बढ़ती जा रही हैं। ये वैश्विक संकट अनेक चुनौतियां लेकर आ रहा है। ऐसे में केंद्र और राज्य के बीच तालमेल को और बढ़ाना अनिवार्य हो गया है।

मोदी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत का बोझ कम करने के लिए केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में पिछले नवंबर में कमी की थी। राज्यों से भी आग्रह किया गया था कि वह अपने यहां टैक्स कम करें। कुछ राज्यों ने तो अपने यहां टैक्स कम कर दिया, लेकिन कुछ राज्यों ने अपने लोगों को इसका लाभ नहीं दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, झारखंड, तमिलनाडु ने किसी ना किसी कारण से केंद्र सरकार की बातों को नहीं माना। उन राज्य के नागरिकों पर बोझ पड़ता रहा। मेरी प्रार्थना है कि नंवबर में जो करना था, अब वैट कम करके आप नागरिकों को इसका लाभ पहुंचाएं।