लोहरदगा एसपी ने उपद्रवियों को चेताया, शांति भंग करने पर होगी कार्रवाई

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। एसपी आर रामकुमार ने उपद्रवियों को चेतावनी दी। उन्‍होंने कहा कि शांति भंग करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। प्रेस से बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि रामनवमी जुलूस पथराव की घटना में उपद्रवियों को चिन्हित करने का कार्य किया जा रहा है। इस मामले में एसआईटी कार्य कर रही है। गांव, शहर, मुहल्ला स्तर पर शांति व्यवस्था बहाल करने की दिशा में पुलिस प्रशासन जुटा है।

एसपी ने साफ शब्दों में कहा कि शांति भंग करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। अबतक 14 लोगों पर एफआईआर हुआ है। आठ की गिरफ्तारी हो चुकी है। आगे अन्य उपद्रवियों को भी चिन्हित करने का कार्य किया जा रहा है। इस ओर एसआईटी कार्य कर रही है। गांव, शहर, मुहल्ला स्तर पर शांति व्यवस्था बहाल करने की दिशा में पुलिस प्रशासन जुटा है।

एसपी ने शांति बनाए रखने की अपील लोगों से की हैं। उन्‍होंने कहा कि किसी भी प्रकार की जानकारी लोग सीधे उन्हें मोबाइल संख्या 9431706218 पर दे सकते है। सूचना देने वालों का नाम गोपनीय रखा जाएगा। असमाजिक तत्‍वों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

शांति समिति की बैठक

लोहरदगा। सदर थाना क्षेत्र की हेसल पंचायत भवन में गुरुवार को सीओ अरुण कुमार तिर्की की अगुवाई में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में कुजरा, हेसल और हिरही गांव के लगभग 52 लोग उपस्थित रहे। इस दौरान दोनों पक्ष के लोगो से शांति बहाल करने की अपील की गई है। निर्णय लिया गया कि दोनों समुदाय के लोग आपस मे शांति व्यवस्था बनाये रखेंगे। गांव में शांति व्यवस्था बहाल करने में सबकी सहभागिता जरूरी है।