लोबिन का हेमंत सरकार को दो टूक, कहा-विशेष सत्र बुलाकर स्थानीयता करें लागू, खत्म कर देंगे आंदोलन

झारखंड
Spread the love

रांची। स्थानीयता के मुद्दे पर पार्टी के अंदर मोर्चा खोलने वाले झामुमो विधायक लोबिन हेंब्रम ने कहा है कि उनका आंदोलन रूकने वाला नहीं है। वह पूरे राज्य में घूमेंगे। विधायकों से स्थानीयता के मुद्दे पर साथ आने का आग्रह करेंगे। उन्होंने दो टूक कहा कि वह एक इंच पीछे हटने वाले नहीं हैं। सरकार लिखित दे कि वह विधानसभा का विशेष सत्र बुलाएगी।

स्थानीयता के मुद्दे पर बहस कराए और उसे लागू कराए, तो आंदोलन खत्म कर देंगे। लोबिन ने कहा कि वह पार्टी व सरकार के खिलाफ नहीं हैं। मुद्दे की बात कर रहे हैं। सीएनटी-एसपीटी एक्ट लागू कराना, पेसा कानून, स्थानीयता और स्थानीयता के आधार पर नियोजन नीति मुद्दा है। झामुमो विधायक ने कहा कि राज्य में पांच लाख अपार्टमेंट हैं। इसमें 12 आना बाहरी और चार आना झारखंडी रह रहे हैं।

बिहार से झारखंड अलग हो गया, लेकिन झारखंड से बिहार अलग नहीं हो रहा है। सीएनटी-एसपीटी एक्ट का उल्लंघन हो रहा है। डीसी, कमिश्नर, एसडीओ कुछ नहीं कर रहे। अपने लोग ही दलाल बन गए हैं। यहां खुला दरवाजा हो गया है। यह कानून सख्ती से लागू नहीं हुआ, तो यहां के लोग गाछ के नीचे रहेंगे। उन्होंने कहा कि गुरुजी मेरे दिल-दिमाग में बसे हैं।

सुबह भगवान को याद करने के बाद अपने नेता के पैर को नमन करते हैं। हेमंत सोरेन सदन के नेता हैं। हमारा भतीजा है। गलत करेगा, तो डांटेंगे-बोलेंगे। मुख्यमंत्री ऊर्जावान हैं। राज्य में हमारी सरकार बनी है, तो लोगों को भरोसा है कि झारखंडियों के लिए कुछ होगा।