नक्‍सलियों का 5 अप्रैल को झारखंड बंद, पुलिस अलर्ट, सर्च अभियान तेज

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

गोमिया। भाकपा माओवादी सगंठन ने 5 अप्रैल को झारंखड, बिहार और बंगाल बंद की घोषणा की है। इसे लेकर गोमिया प्रखंड के सभी थाने को अलर्ट कर दिया गया। क्षेत्र में किसी भी स्थिति से निपटने के लिये पुलिस बल तैयार है। किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिये उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों की टोह लेने और धर पकड़ में पुलिस बल जुटी है।

बेरमो अनुमंडल के एसडीपीओ सतीष चन्द्र झा ने कहा कि पुलिस बल उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र‌‌ के अलावा लुगू से जिनगा, झुमरा, भितिया, बनचतरा आदि जगंली क्षेत्रों के साथ तलहटी क्षेत्रों में सर्च अभियान में जुटी है। सर्च अभियान में जैप, सीआरपीएफ, जगुआर आदि के जवान शामिल हैं। ये बोकारो के आरक्षी अधीक्षक चन्दन झा के दिशानिर्देश में विभिन्न क्षेत्रों में जुडे़ हैं।

सर्च अभियान से जुडे़ पुलिस बल को सुरक्षा के साथ एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। रेल, यातायात, पथ पर भी विशेष‌ चौकसी बरतने को कहा गया है। सीआरपीएफ 26 बटालियन के कमाडेंट कमलेन्द्र प्रताप सिंह के दिशानिर्देश में सीआरपीएफ कैंप के रहावन, कोनार, झुमरा पहाड़, जमनीजरा, महुवांटाड, ललपनिया, चतरोचटी क्षेत्र के पुलिस के साथ समन्वय स्थापित‌ कर सर्च अभियान मे जुडे़ हैं।

बीते दिन शनिवार को बोकारो जिला के सीमांकन क्षेत्र जगेश्वर विहार थाना के सीमांकन क्षेत्र रामगढ़ जिले के लइयो के निकट नक्सलियो द्वारा एक ईंट भट्ठा पर हमला कर जेसीबी, मशीन और बाइक जला दिया गया था। उक्त घटना से पुलिस काफी सतर्कता के साथ नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान में जुटी है।