अंतर-कंपनी पावरलिफ्टिंग, वेटलिफ्टिंग एवं बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप : डब्ल्यूसीएल विजेता

खेल
Spread the love

कोलकाता। अंतर-कंपनी पावरलिफ्टिंग, वेटलिफ्टिंग एवं बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप- 2022 का विजेला डब्‍ल्‍यूसीएल और उप विजेता एसईसीएल बनी। कोल इंडिया मुख्‍यालय में बुधवार को आयोजित समापन समारोह में विजेताओं को ओलिंपिक में भारत की पहली महिला पदक विजेता पद्मश्री श्रीमती कर्णम मल्लेश्वरी ने पुरस्‍कृत किया। समारोह में कोल इंडिया के निदेशक (मार्केटिंग) एसएन तिवारी और निदेशक (तकनीकी) बी वीरा रेड्डी भी उपस्थित थे।

कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनी वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (डब्ल्यूसीएल) ने इस चैंपियनशिप में विजेता का खिताब हासिल किया। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स (एसईसीएल) की टीम उप-विजेता बनी। इस स्पर्धा में कोल इंडिया मुख्यालय की श्रीमती सुमिता लाहा को ‘स्ट्रॉग वुमन ऑफ कोल इंडिया’ का खिताब मिला।

महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (एमसीएल) के पीके प्रधान ने ‘स्ट्रॉग मैन ऑफ कोल इंडिया’ का खिताब हासिल किया। प्रतियोगिता में एसईसीएल के विशाल कश्यप को ‘बेस्ट लिफ्टर ऑफ कोल इंडिया’ का खिताब मिला। ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के तीर्थ गोपाल भंडारी को ‘मिस्टर कोल इंडिया’ के खिताब से नवाजा गया।

इस अवसर पर श्रीमती मल्लेश्वरी ने ने कहा कि खेल हमें शारीरिक एवं मानसिक रूप से मजबूत बनाता है। बड़ी संख्या में खेल इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं कोचिंग की उपलब्धता से भारतीय खेल प्रतिभाएं राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय खेलों में चमत्कार कर सकती है।

द्रोणाचार्य लाइफटाइम अवॉर्ड से नवाजे जा चुके कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनी डब्ल्यूसीएल के सिविल इंजीनियर विजय मुनीश्वर को भारत में पैरा पावरलिफ्टिंग के खेल को नई ऊंचाई दिलाने में उनके अहम योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया।

कोल इंडिया मुख्यालय में अंतर-कंपनी पावरलिफ्टिंग, वेटलिफ्टिंग एवं बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप-2022 का शुभारंभ 25 अप्रैल को हुआ था। इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में कोल इंडिया मुख्यालय एवं कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनियों एवं सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड से 200 से अधिक प्रतिभागियों ने 33 खेल स्पर्धाओं में हिस्सा लिया।