न्यूट्रल वेन्यू पर भी खेले जा सकते हैं IPL के मुकाबले

खेल देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन से सभी टीमों द्वारा दो-दो मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने का प्लान अमल में लाया जा सकता है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब अन्य एसोसिएशन की शिकायतों को दूर करने पर विचार कर रही है।

फिलहाल, BCCI सभी एसोसिएशन को मैच होस्ट करने का मौका देने के लिए रोटेशन की पॉलिसी इस्तेमाल करती है। इस पॉलिसी के तहत हर एसोसिएशन को लगभग तीन साल में एक अंतरराष्ट्रीय मैच होस्ट करने का मौका मिलता है। फिलहाल भारत में 24 अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम मौजूद हैं तो ऐसे में कई मैदानों को अंतरराष्ट्रीय मैच होस्ट करने का मौका नहीं मिल पाता है।

BCCI लगातार एसोसिएशन को अपनी सुविधाओं को मजबूत करने के लिए कहती रहती है। अगर BCCI इन छोटे मैदानों में IPL के मैच आयोजित करने का फैसला लेती है तो यह काफी शानदार होगा। इससे एसोसिएशन कुछ पैसे कमा सकते हैं और वहां के लोकल लोगों को भी मैच का लुत्फ लेने का मौका मिलेगा।

बता दें, IPL के अगले सीजन में 10 टीमें खेलती हुए नजर आएंगी। अगर BCCI सभी टीमों को दो मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने के लिए कहती है तो पूरे सीजन के दौरान न्यूट्रल वेन्यू पर 20 मैच खेले जाएंगे।