सभा में बोले पूर्व विधायक, ओएनजीसी ने गैस के लिए की डीप बोरिंग, पानी का स्‍तर चला गया नीचे, हो गई किल्‍लत

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

गोमिया (बोकारो)। गोमिया प्रखंड अतंर्गत गोमिया पंचायत के सिगंलीटोला में बुधवार को पानी और अन्य समस्या को लेकर ग्रामीणों की सभा हुई। इसमें गोमिया के पूर्व विधायक योगेन्द्र प्रसाद भी मौजूद थे। पूर्व विधायक ने कहा मेरे प्रयास से गोमिया डिग्री कालेज, स्टेडियम, गोमिया चौक में सुलभ शौचालय का निर्माण कर विकास को गति दी गई है। उन्‍होंने कहा कि ओएनजीसी द्वारा गैस को लेकर की गई डीप बोरिंग से क्षेत्र में पानी का स्तर काफी नीचे चला गया है, जिससे पानी की किल्लत हो गई है। ग्रामीण परेशान हैं।

पूर्व विधायक ने कहा पानी की समस्या का निदान हर हाल मे होगा। सभी अपनी एकता बनाये रखें। जरूरत पड़ी तो आंदोलन करना होगा। वाट्सन कमेटी के अध्यक्ष व अन्य ग्रामीणों ने उन्‍हें आवेदन सौंपा। खुदगडा-हजारी पेयजलापूर्ति की तरह गोमिया-पलिहारी गुरुडीह पंचायत की आम जनता को जलकर मुक्त‌ और पानी प्रतिदिन दिलाने की मांग की। इस मामले पर प्रसाद ने कहा जल्द ओएनजीसी के अधिकारियों से बात कर समस्या का निदान करने का प्रयास करूंगा। समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो सभी जन आंदोलन करने के लिए तैयार रहे।

कार्यक्रम के बाद‌ पूर्व विधायक गोमिया चौक भी गये। वहां पर पूर्व से सचांलित सुलभ शौचालय की स्वच्छता का जायजा लि‍या। निकट में सचांलित आरओ सिस्टम से 50 पैसे लीटर पानी मिलने वाली योजना का जायजा लिया। कहा कि इस योजना से स्थानीय व राहगीर विशेष तौर से लाभांवित होगें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता विनोद कुमार यादव ने की। सभा में गणेश रविदास, नरेश कुमार,  कार्तिक पासवान, दुलाल प्रसाद, बद्री पासवान, नागेश्वर चौधरी, बटी उरांव, गणेश यादव, घनश्याम महतो, अमित पासवान सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।