कांग्रेस की बिजली की लोडशेडिंग से निजात दिलाने की मांग, सौंपा ज्ञापन

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने जेवीएनएल के निदेशक केके वर्मा से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा। राज्‍य की जनता को लोडशेडिंग से निजात दिलाने की मांग की है। बिजली बिल में खपत आकलन में की जा रही गड़बड़ी की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग भी की है।

प्रवक्‍ता ने कहा कि‍ राज्य गंभीर विद्युत संकट के दौर से गुजर रहा है। लगातार लोडशेडिंग के कारण जनता त्राहिमाम कर रही है l जनता को तत्काल प्रभाव से राहत मिले, इसके लिए जेवीएनएल की तरफ से प्रयास दिखना चाहिए। विशेषकर विद्युत संचरण के अधिकारियों की कार्यशैली में भी सुधार लाया जाना चाहिए।

प्रसाद ने कहा कि‍ राजधानी के हालात खराब स्थिति में है। विशेषकर मोरहाबादी, रातू रोड, बरियातू, कचहरी रोड, मेन रोड, हिंदपीढ़ी, चुटिया, बहुबाजार, वर्द्धवान कंपाउंड, लालपुर, कोकर, हि‍नू, कडरू के लोग परेशान हैं।

निदेशक ने कहा कि विभाग प्रयासरत है, लेकिन मौजूदा संकट की स्थिति पूरे देश में है। जेवीएनएल प्रयासरत है। वर्तमान में दिन में फूल लोड बिजली की सप्लाई हो रही है। रात में दिक्कत आ रही है, उसपर भी विभाग प्रयासरत है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि‍ बिजली विभाग द्वारा लोगों को विलंब से दी जा रही बिजली बिल के कारण मासिक खपत के आकलन में गड़बड़ी की जा रही है। इसके कारण मासिक 400 यूनिट बिजली खपत पर मिलने वाले सब्सिडी के लाभ से लोग वंचित रह जा रहे हैं। बिजली बिल में की जा रही इस गड़बड़ी को रोकने के लिए  इस गड़बड़ी की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए।

बिजली बिल खपत आकलन में गड़बड़ी करने वाले दोषियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाए। बिजली बिल खपत आकलन में हुई इस गड़बड़ी से बिजली उपभोक्ताओं से वसूले गए अतिरिक्त रकम की वापसी सभी पीड़ित बिजली उपभोक्ताओं को तत्काल की जाए।