धू-धू कर जल उठी यात्रियों से भरी सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन, कई लोग जख्मी

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल, अहले सुबह सहारनपुर-दिल्‍ली पैसेंजर ट्रेन दौराला रेलवे स्‍टेशन पर पहुंची थी। उसी वक्‍त अचानक से ट्रेन के 3 डिब्‍बों से आग की लपटें उठने लगीं।

यह ट्रेन पश्चिम उत्तर प्रदेश को देश की राजधानी से जोड़ने वाली अहम ट्रेन है। रेलवे स्‍टेशन पर भी हड़कंप मच गया। चीख-पुकार के बीच आग की लपटें लगातार बढ़ने लगीं। ट्रेन के डिब्‍बों से निकलने की हड़बड़ी में कई यात्री घायल हो गए। गनीमत रही कि आग की चपेट में कोई यात्री नहीं आया और बड़ा हादसा टल गया।

पैसेंजर ट्रेन यात्रियों से भरी थी। ट्रेन जैसे ही दौराला स्‍टेशन पर रुकी, वैसे ही 3 डिब्‍बों से आग की लपटें उठने लगीं। आनन-फानन में यात्री ट्रेन से उतरने लगे। इस दौरान भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। इसमें कई यात्रियों को चोट आने की भी सूचना है। फायर ब्रिगेड की टीम ने स्‍थानीय लोगों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया।

घायल यात्रियों को एंबुलेंस से स्‍थानीय अस्‍पताल भेजा गया है। ट्रेन में आग लगने की सूचना पर पुलिस और रेलवे विभाग के कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया गया। हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण ट्रेन के डिब्बों में आग लगी। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद आग लगने के कारणों की गंभीरता से जांच की जा रही है। मेरठ से होकर गुजरने वाली तकरीबन आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित हुई हैं।