बीस सूत्री की बैठक में चिकित्‍सा पदाधिकारी और बीईईओ रहे नदारद

झारखंड
Spread the love

  • गोमिया के 28 स्कूल में महज एक ही शिक्षक पदस्थापित होने का मामला उठा

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। गोमिया प्रखंड मुख्यालय के सभागार में बीस सूत्री की बैठक लुदु मांझी की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई। बैठक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी और बीईईओ के नहीं पहुंचने पर नाराजगी जाहिर की गई। सहकारिता पदाधिकारी का गोमिया में पदस्थापित हैं, लेकिन चास में डिप्यूटेशन में रहते हैं। अध्यक्ष ने उन्‍हें तीन दिन गोमिया में रहने का निर्देश दिया। मौके पर बीडीओ कपिल कुमार, सीओ संदीप अनुराग टोपनो, सीडीपीओ अलका रानी मौजूद थे।

गोमिया चौक में शाम को जाम से मुक्ति के लिए नो एंट्री का मामला उठाया गया। गोमिया बैंक मोड़ एवं आईइएल बाजार से मोटरसाईकिल चोरी की रोकथाम के लिए सीसीटीवी कैमरा और नेत्र अस्पताल परिसर में स्टैंड बनाने पर विचार विमर्श किया गया। ललपनिया सहित अन्य क्षेत्र में खुलेआम देशी शराब की धड़ल्ले से बिक्री पर रोक लगाने, बाल विकास परियोजना द्वारा संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों की औचक निरीक्षण करने और अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई की अनुशंसा सरकार से करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में शिक्षा विभाग की ओर से बीपीओ द्वारा शिक्षकों की ट्रेनिंग में डेढ़ सौ रुपये खाने के खर्च की जानकारी दी गई। गोमिया के 28 स्कूल में महज एक ही शिक्षक पदस्थापित होने का मामला उठा। तुलबुल बिरहोर टोला में स्कूल बंद रहने के कारण बच्चे बाहर जा रहे हैं। कल्याण विभाग के पदाधिकारी केसी दुराई ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी।

मौके पर बीस सूत्री के उपाध्यक्ष मदन महतो, पंकज पांडेय, संतोष साव, रामकिशुन रविदास, पोलूस टुडू, येनुल हौदा, आशा मुर्मू, सांसद प्रतिनिधि राजेश विश्वकर्मा, विधायक प्रतिनिधि बिपिन कुमार, पशुपालन पदाधिकारी डॉ सुरेश प्रसाद, सहायक अभियंता अरुण कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।