पुतिन की हत्‍या ही जंग रोकने का एकमात्र रास्‍ता : अमेरिकी सांसद ने कह दी ये खतरनाक बात

दुनिया
Spread the love

अमेरिका। अमेरिका के सांसद लिंडसे ग्राहम (US Senator Lindsey Graham) ने कहा है कि किसी को रूस में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या कर देनी चाहिए. फॉक्स न्यूज़ चैनल के एक लाइव कार्यक्रम में सांसद ने कहा कि ऐसा करने के बाद ही यूक्रेन में रूस की ओर से छेड़ी गई जंग थम सकती है.

अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना के रिपब्लिकन सांसद लिंडसे ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का पुतिन को जीनियस कहना एक बड़ी गलती थी. लिंडसे ग्राहम ने कहा, ‘रूस में किसी के लिए इस आदमी को बाहर निकालने का एकमात्र तरीका है इसकी हत्या करना. अगर ऐसा किया तो फिर ये देश और दुनिया के लिए एक महान सेवा होगी. केवल रूस के लोग ही ये काम कर सकते हैं. हालांकि कहना आसान है, करना मुश्किल.’

बता दें कि बाइडन प्रशासन ने बृहस्पतिवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के कई मंत्रियों सहित उनके कुछ करीबी लोगों पर नए प्रतिबंधों की घोषणा की है. अमेरिका के विदेश विभाग ने 19 रूसी कारोबारियों और उनके परिजनों तथा संबंधियों पर वीजा पाबंदी लगाने की घोषणा भी की है.

इन पाबंदियों के तहत पुतिन के प्रेस सचिव दमित्री पेसकोव और रूस के बड़े उद्योगपति अलीशेर बुरहानोविच के साथ ही पुतिन के एक और करीबी पर निशाना साधा गया है.