भगत सिंह को लेकर पंजाब के सीएम ने फिर की बड़ी घोषणा

अन्य राज्य देश
Spread the love

चंडीगढ़। शहीद भगत सिंह को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फिर बड़ी घोषणा की है। सरकार बनने से पहले ही सीएम ने सरकारी कार्यालयों में शहीद भगत सिंह और बाबा साहेब अंबेडकर की तस्‍वीर लगाने की घोषणा की थी।

मुख्‍यमंत्री ने 22 मार्च को शहीदी दिवस पर 23 मार्च को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की। पंजाब राज्य विधानसभा ने विधानसभा में शहीद भगत सिंह और बाबासाहेब अंबेडकर की मूर्तियां स्थापित करने का प्रस्ताव पारित किया।

सीएम ने कहा कि अब पंजाब में न कोई कच्चा घर रहेगा और न कोई कच्चा मुलाज़िम। ग्रुप सी और ग्रुप डी के 35,000 कच्चे मुलाजि‍मों को पक्का करने का फैसला लिया गया है। मैंने मुख्य सचिव को निर्देश दिया है कि अगले विधानसभा के सत्र से पहले इस कानून का मसौदा बनाकर मुझे भेजो, ताकि हम विधानसभा में उसे मंजूर करके लागू कर सकें।

बताते चलें कि पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला लिया था। पंजाब के सरकारी विभाग में रिक्त 25,000 पदों पर भर्तियां निकालने का एलान किया था।

सीएम ने घोषणा की थी कि एक महीने के अंदर खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। पुलिस महकमे के लिए 10 हजार पद शामिल हैं। 15 हजार अलग-अलग विभाग के लिए होंगी।