चतरा में एनटीपीसी के खिलाफ आंदोलन, पुलिस और आंदोलनकारियों में झड़प, दो दर्जन से अधिक वाहन फूंके

झारखंड
Spread the love

चतरा। चतरा के टंडवा में 13 माह से एनटीपीसी के खिलाफ चल रहा आंदोलन सोमवार को आक्रामक हो गया। आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई, एनटीपीसी का बाहरी क्षेत्र दो घंटे के लिए रणक्षेत्र बना रहा।

एनटीपीसी के निर्माण कार्य के लिए रासायनिक द्रव्य से भरा टैंकर आया था। इसे आंदोलनकारियों ने अंदर प्लांट में नहीं जाने दिया। फिर पुलिस वाहन को पार कराने की कोशिश में जुट गई। इसी क्रम में आंदोलनकारियों और जवानों के बीच जमकर झड़प हो गई। दोनों ओर से घंटों पथराव हुआ। पुलिस ने भी जमकर लाठियां भांजीं और आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

इस दौरान सिम्पलेक्स कंपनी के परिसर में खड़े दो दर्जन से अधिक वाहन और दर्जनों महंगी गाड़ियां भी फूंक डाली गईं। पुलिस ने कहा कि आग आंदोलनकारियों ने लगाई है। इधर पुलिस ने भी आंदोलन स्थल में लगे टेंट को कबाड़ दिया। पुलिस की लाठी चार्ज करने से आधा दर्जन आंदोलनकारी जख्मी हो गए हैं।

वहीं एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिसमें तीन को ज्यादा चोटें आयी हैं। अगलगी की घटना में एनटीपीसी निर्माण में लगी सिम्पलेक्स कंपनी को करोड़ों का नुकसान हुआ है। सिम्पलेक्स कंपनी की मानें तो सैकड़ों वाहन और मशीनों को जला दिया गया। कंपनी का ऑफिस व मशीनरी धू-धूकर जल उठा। सिम्पलेक्स कंपनी के साइट इंचार्ज समेत दर्जनों लोगों ने भागकर जान बचाई।