ICC प्लेयर ऑफ द मंथ: फरवरी के लिए नामांकित हुए श्रेयस अय्यर

खेल देश
Spread the love

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने फरवरी महीने के ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के लिए पुरुषों में भारत के श्रेयस अय्यर को नामांकित किया है। अय्यर के अलावा पुरुषों में नेपाल के दीपेंद्र सिंह और UAE के वृत्य अरविंद भी नामित हुए हैं। दूसरी तरफ महिलाओं में भारत की मिताली राज, दीप्ति शर्मा और न्यूजीलैंड की अमेलिया केर को नामांकित किया गया है।

अय्यर का बेमिसाल प्रदर्शन

अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में 204 रन बनाए थे। वह बिना आउट हुए तीन मैचों की टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड केएल राहुल (110 रन) के नाम था। वहीं वनडे मेम श्रीलंका के खिलाफ अय्यर तीनों मुकाबलों में नाबाद रहे और उन्होंने सर्वाधिक 204 रन बनाए।

मिताली और दीप्ति का कमाल

फरवरी में भारतीय कप्तान मिताली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 77.33 की औसत और 82.56 की स्ट्राइक रेट से 232 रन बनाए थे। इस बीच उन्होंने दो अर्धशतक भी अपने नाम किए थे। वहीं दीप्ति शर्मा ने पिछले महीने अपने ऑलराउंड खेल से प्रभावित किया। उन्होंने गेंदबाजी में पांच वनडे में सबसे ज्यादा 10 विकेट लिए। दूसरी तरफ बल्ले से उन्होंने 116 रनों का योगदान दिया।