बिजली के शॉर्ट सर्किट से घर जलकर राख, मांगा मुआवजा

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

गोमिया (बोकारो)। झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड अतंर्गत महुआटांड़ थाना क्षेत्र में बुधवार को आगजनी की घटना हुई। इसमें क्षेत्र की कंडेर पंचायत के सिमराबेड़ा गांव स्थित मस्जिद मुहल्ला में एक घर जलकर राख हो गया। पीड़ि‍त परिवार ने मुआवजा दिलाने की मांग की है।

स्‍थानीय लोगों के मुताबिक सुबह नौ बजे के आसपास घटना घटी। बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग में पूरा घर जलकर राख हो गया। बताया जाता हैं कि घर जलने से लगभग डेढ़ लाख रुपये की संपति का नुकसान हुआ है। पीड़ि‍त परिवार के मंजूर अंसारी ने गोमिया अचंल के सीओ को पत्र देकर मुआवजा दिलाने की मांग की।

अंसारी ने पत्र में कहा है कि मैं अपने मामा के घर विगत दस वर्ष पूर्व रहकर दैनिक मजदूरी का कार्य कर परिवार के साथ जीविकोपार्जन कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं ग्राम ढुठूवा पोलारी जिला रामगढ़ का निवासी हूं। मेरे आवास में आग लगने से वहां रखें सामान, कपड़ा, अलमीरा में रखे सामान, कपड़ा जेवर, टीवी आदि जलकर राख हो गये।

अंसारी ने आवेदन मे कहा हैं कि मेरे पास कुछ नहीं बचा है। घर और परिवार चलाना मुश्किल हो गया है। इस बारे में सीओ संदीप कुमार टोपनो ने कहा कि कर्मचारी से घटना की जांच कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट‌ के बाद मुआवजा दिलाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।