श्री श्याम संघ का फाल्गुन उत्सव 14 मार्च को, खेली जाएगी फूलों की होली

झारखंड धर्म/अध्यात्म
Spread the love

रांची। श्री श्याम संघ द्वारा 14 मार्च को रांची के अपर बाजार स्थित श्री राधा वल्लव मंदिर में फाल्गुन उत्सव मनाया जाएगा। एकादशी के मौके पर श्याम भक्त निशान पूजन कर अग्रसेन पथ स्थित श्री श्याम मंदिर में बाबा श्याम को पवित्र निशान अर्पित करेंगे।

संघ के अध्यक्ष कमलेश संचेती ने बताया कि सरकार ने शोभायात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी है। इसके कारण संस्था ने इस वर्ष सादगी से उत्सव मनाने का निर्णय लिया है। रात्रि 7 बजे से मंदिर में बाबा श्याम का भव्य श्रृंगार होगा। नयनाभिराम झांकी, अखंड ज्योत, सवामनी, महाप्रसाद एवं फूलों की होली का आयोजन किया जाएगा।

अध्‍यक्ष ने बताया कि वाराणसी की भजन गायिका पायल अग्रवाल द्वारा भजनों की बारिश की जाएगी। दरबार को भव्य रूप से सजाने के कार्य माली द्वारा किया जा रहा है। रंग भरी एकादशी के अवसर पर सभी भक्त बाबा श्याम के साथ गुलाल, अबीर एवं फूलों की होली खेलेंगे। रात्रि में बाबा श्याम को महाप्रसाद खीर, चूरमा का भोग लगाया जाएगा। महाआरती एवं प्रसाद के साथ इस कार्यक्रम का समापन होगा। संस्था के संरक्षक विष्णु लोहिया ने भक्तों से फाल्गुन उत्सव मे भाग लेने का आग्रह किया है।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए दीपक पोद्दार,अनिल लोहिया, हरेंद्र अग्रवाल, मनोज काबरा, संतोष लोहिया, आकाश शर्मा, आशीष अग्रवाल, सौरभ कटारुका, जुगल दरगड़, विनायक पोद्दार, अनिल अग्रवाल, संजय सुरेका, रवि अग्रवाल, हेमंत जोशी, सुरेश सारड़ा अपना योगदान दे रहे हैं।