कॉलेज की प्रिंसिपल ने दिया इस्तीफा, कहा, हिजाब के कारण मैनेजमेंट करता है बदसलूकी

देश मुंबई
Spread the love

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के विरार के एक लॉ कॉलेज की प्रिंसिपल ने इस्तीफा देकर कॉलेज मैनेजमेंट पर आरोप लगाया है कि हिजाब पहनने के कारण कॉलेज मैनेजमेंट ने उसके साथ बदसलूकी की। प्रिंसिपल के आरोपों के बाद विरार पुलिस वीवी कॉलेज के लॉ कैंपस में पहुंची थी और मैनेजमेंट से इस संबंध में पूछताछ की।

लॉ कॉलेज में प्रिंसिपल रहीं बैतुल हमीद ने कहा कि अपने आत्मसम्मान और संस्कृति को बचाने के लिए मैंने इस्तीफा दे दिया है। वहीं कॉलेज मैनेजमेंट ने कहा कि उनके कॉलेज में दाउदी बोहरा समुदाय की कई छात्राएं पढ़ती हैं और वे भी हिजाब पहनती हैं लेकिन उन्हें कभी कोई परेशानी नहीं हुई।

खबर के मुताबिक, हमीद ने जुलाई 2019 में ही कॉलेज जॉइन किया था। इन तीन साल में हिजाब को लेकर कभी कोई दिक्कत नहीं हुई लेकिन जब से यह हिजाब विवाद शुरू हुआ है, मैनेजमेंट ने बदसलूकी शुरू कर दी है। प्रिंसिपल ने कहा, मुझे शारीरिक दिक्कत के कारण बैग उठाने में परेशानी होती है लेकिन वे लोग चपरासी को बैग तक नहीं उठाने देते।

जब कुछ दिन पहले दाऊदी बोहरा समुदाय की कुछ स्टूडेंट ने मुझसे एडमिशन के लिए जानकारी ली, तब मैनेजमेंट ने आरोप लगाया कि मैं कैंपस में अपने लोगों को बढ़ाने का काम कर रही हूं।