पंजाब में भगवंत मान अकेले लेंगे शपथ, बाद में बनेंगे 16 मंत्री, जानें वजह

देश
Spread the love

पंजाब। आम आदमी पार्टी ने कहा कि पार्टी नेता व भगवंत मान अकेले 16 मार्च को स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में शपथ लेंगे। वे पंजाब में सीएम के पद पर शपथ लेंगे। 16 मंत्रियों को बाद में विभिन्न पदों की शपथ दिलाई जाएगी। 

ये माना जा रहा है कि शपथ ग्रहण एक विशेष और ऐतिहासिक स्थान पर हो रहा है, इसलिए मान अकेले शपथ लेंगे। 16 अन्य मंत्रियों के शपथ ग्रहण के साथ जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। रविवार को आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल एक दिन के अमृतसर दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने पंजाब में पार्टी को दो-तिहाई बहुमत देने के लिए राज्य के लोगों का आभार व्यक्त करने के लिए एक रोड शो में हिस्सा लिया।

मान और केजरीवाल ने रविवार को जलियांवाला बाग का दौरा किया और अमृतसर में रोड शो से पहले स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। स्मारक जाने से पहले आप के दो वरिष्ठ नेताओं ने आशीर्वाद लेने के लिए स्वर्ण मंदिर का दौरा किया।

इस बीच, आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेताओं द्वारा अपने मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान को अपने मंत्री सहयोगी चुनने की छूट देने की खबरों के बीच मंत्रिमंडल के संभावित गठन को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।