अप्रशिक्षित शिक्षकों के वेतन भुगतान और पूरक परीक्षा पर संघ मुखर

देश बिहार
Spread the love

पटना। बिहार प्रदेश प्रारंभिक शिक्षक संघ ने अप्रशिक्षित शिक्षकों के वेतन भुगतान और पूरक परीक्षा आयोजन की मांग की है। इस संबंध में शिक्षा मंत्री, प्रधान शिक्षा सचिव, प्राथमिक शिक्षा निदेशक सहित नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एवं जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पु यादव को मांग पत्र सौंपा। यथाशीघ्र समस्या के निराकरण की गुहार लगाई।

संघ के प्रदेश प्रवक्ता मशकूर आलम ने कहा कि अप्रशिक्षित शिक्षकों का शोषण हो रहा है। उनकी समस्या के निराकरण के लिए यथाशीघ्र अप्रशिक्षित शिक्षकों का वेतन भुगतान चालू करते हुए उनकी पूरक परीक्षा लेने की मांग की। इसके लिए शिक्षा मंत्री, प्रधान शिक्षा सचिव, प्राथमिक शिक्षा निदेशक, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एवं जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पु यादव से गुहार लगाई है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी मृत्युंजय ठाकुर ने कहा कि सरकार द्वारा लगातार अप्रशिक्षित शिक्षक का शोषण एवं उनका वेतन बाधित कर उनको तिल-तिल मरने को विवश किया जा रहा है। यह कहीं से भी न्यायोचित नहीं है।

ठाकुर ने कहा कि अगर यथाशीघ्र अप्रशिक्षित शिक्षक का वेतन भुगतान चालू करते हुए उनके सभी बकाया का भुगतान किया जाए। पूरक परीक्षा ली जाए। ऐसा नहीं होने पर संघ एक बड़े आंदोलन को बाध्य होगा। इसकी सारी जवाबदेही राज्य सरकार एवं शिक्षा विभाग की होगी।