बड़ा हादसा: दिल्‍ली के नरेला में बिल्डिंग गिरने से 4 लोगों की दबकर मौत

देश
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रीज इलाके में एक बिल्डिंग गिरने से मलबे में दबकर 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 लोग घायल हो गए जिन्हें मलबे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

घटनास्थल राजीव रत्न आवास से जाना जाता है जहां 300 से 400 फ्लेट बने हुए हैं। हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने JCB की मदद से 2 घायलों को बाहर निकाल लिया। दोनों घायलों को अस्पताल भेजा गया है। फिलहाल, लगभग रेस्क्यू खत्म कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि घटना करीब दोपहर 2 बजे की है। घटना के करीब 45 मिनट बाद 2:45 बजे सूचना मिली थी कि दिल्ली जल बोर्ड के पास एक बिल्डिंग गिर गई है जिससे बच्चों समेत 4 से 5 लोग मलबे में दबे हैं। नरेला के अधिकार क्षेत्र में आने वाले घटनास्थल पर पहुंचने पर पता चला कि ढही हुई इमारत राजीव रतन आवास का हिस्सा है जिसमें लगभग 300-400 फ्लैट हैं।

फौरन मौके पर 3 जेसीबी, 1 हाइड्रा और दो एंबुलेंस पहुंच गई और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया. इस दौरान फातिमा और शहनाज को मलबे से निकाला गया और दोनों को दिल्ली खुर्द स्थित अस्पताल भेजा गया। इस दौरान बताया गया कि रुकैया खातून समेत 4 अन्य लोग अभी भी मलबे में दबे हैं, इसके बाद करीब 6 घंटे तक चलाए गए रेक्स्यू अभियान के बाद मलबे से चार शव निकाले गए।

उधर, घटना के बाद मौके पर कुल 4 दमकल गाड़ियां भेजी गई थीं। गिरी हुई इमारत में ग्राउंड फ्लोर समेत तीन फ्लोर शामिल है।