योगी लड़ सकते हैं मथुरा से चुनाव, अखिलेश भी मैदान में उतरने को तैयार

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में राज्‍य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चुनावी मैदान में न उतरने बात के बाद अब उनके मथुरा से चुनाव लड़ने के संकेत मिल रहे हैं। हालांकि 2022 के विधानसभा चुनाव में वह कहां से मैदान में उतरेंगे यह अभी तक साफ नहीं है, पर पार्टी के अंदर योगी को चुनावी समर में उतारने की भूमिका बनाई जाने लगी है।

बीजेपी के राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर सीएम योगी को मथुरा विधानसा सीट से चुनाव लड़वाने की अपील की है। हरनाथ सिंह ने बीजेपी अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा, ‘मुख्यमंत्री ने खुद ही घोषित किया कि पार्टी जहां से कहेगी मैं वहीं से चुनाव लड़ूंगा। इसलिए मैं आपसे निवेदन करता हूं कि ब्रज क्षेत्र की जनता की विशेष इच्छा है कि योगी जी भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा से चुनाव लड़ें।’ सिंह ने दावा किया कि स्‍वयं उन्हें श्रीकृष्ण ने यह पत्र लिखने के लिए प्रेरित किया है, जिसके बाद उन्‍होंने अपनी ओर से पहल करते हुए पार्टी अध्‍यक्ष से यह अपील की है।

उधर, यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से विधानसभा चुनाव लड़ने का संकेत दिए जाने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी अपना मन बदल लिया है। अखिलेश यादव ने कहा है कि यदि पार्टी चाहेगी तो वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। माना जा रहा है कि योगी के ऐलान की वजह से अखिलेश यादव भी लड़ेंगे।

बता दें कि आजमगढ़ से लोकसभा के सांसद अखिलेश यादव ने पिछले दिनों चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। उनका कहना था कि खुद चुनावी मैदान में उतरने के बजाय वह पूरे राज्‍य में पार्टी और गठबंधन के उम्‍मीदवारों को जिताने पर फोकस करेंगे।