मुंबई कमाने गए युवक की तबीयत बिगड़ी, ठेकेदार ने ट्रेन में बैठाया, जानिए क्या हुआ आगे…

देश बिहार
Spread the love

कटिहार। कटिहार के आजमनगर प्रखंड क्षेत्र की हरनागर पंचायत अंतर्गत नया टोला बेलबारी निवासी मुंबई में मजदूरी करने गया था। तबीयत बिगड़ने पर ठेकेदार ने पिछले दिनों घर भेजा था। ट्रेन से घर लोटने के क्रम में ठंड लगने के कारण और ज्यादा तबीयत बिगड़ गई। इससे ट्रेन में ही उसकी मौत हो गई।

शव घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। युवक की मौत के लिए ठेकेदार को जिम्मेदार मानते हुए परिजनों ने मुआवजे की मांग की। इसपर ठेकेदार और मृत युवक के परिजनों के बीच जमकर मारपीट हुई। हरनागर पंचायत निवासी 19 वर्षीय विक्रम कुमार यादव पिता दिलीप यादव वर्षों से मुंबई में मजदूरी कर अपने परिवार का जीवन यापन कर रहा था। इसी दौरान उसकी तबीयत खराब हो गई। त

बीयत बिगड़ता देख ठेकेदार मजहर आलम व उनके सहयोगी ने मुंबई स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। तबीयत ज्यादा बिगड़ता देख उन्होंने विक्रम कुमार यादव को घर भेजने के उद्देश्य से ट्रेन पर चढ़ा दिया। परिजनों ने ठेकेदार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिना गर्म वस्त्र तथा बिना किसी साथी के अकेले ट्रेन में बैठा दिया। वहां ठंड लगने तथा ज्यादा तबीयत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई। मृतक की मां फुलिया देवी ने बताया कि विक्रम कुमार उनका इकलौता पुत्र था, जो मेहनत मजदूरी कर परिवार का लालन-पालन करता था। उसके आकस्मिक मौत से परिवार बीच मझधार में आ गया।

मामले की जानकारी देते हुए संबंधित पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि ठेकेदार व मृतक पक्ष के बीच समझौते के लिए बैठक की गई। इसमें समझौता नहीं होने पर मृतक पक्ष ने शव को ठेकेदार के घर रख आने का निर्णय लिया। इसी क्रम में दोनों पक्ष के बीच खूनी झड़प हो गई। इससे कई लोगों के सिर फूटे एवं कइयों के हाथ टूटे। झड़प की सूचना सलमारी ओपी अध्यक्ष विजय कुमार यादव को मिलते ही आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंचकर मामले का जायजा लिया।

सालमारी ओपी अध्यक्ष विजय कुमार यादव ने दूरभाष पर बताया कि शव को ठेकेदार के घर ले जाने के क्रम में दोनों पक्षों के बीच आपस में भिड़ंत हो गई। इसमें कई लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। दोनों पक्षों की ओर से आवेदन दिया गया है। आवेदन के अनुसार प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। परिवार के सदस्यों का एकलौता कमाने वाले की मौत से परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।