झारखंड बीजेपी विधायकों को मिली बड़ी जिम्मेदारी, कई नेता यूपी में कर रहे कैंप

झारखंड देश
Spread the love

रांची। झारखंड के भाजपा विधायकों को यूपी विधानसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। पलामू लोकसभा का बड़ा क्षेत्र उत्तरप्रदेश के सोनभद्र जिले से सटा हुआ है। यूपी सोनभद्र जिले में चार विधानसभा के सीट है और वहां सातवें चरण में चुनाव होना है। सोनभद्र के दुद्धी, ओबरा, घोरावल, रॉबर्ट्सगंज विधानसभा में पलामू के भाजपा नेताओं की भूमिका काफी अहम मानी जा रही है।

पलामू लोकसभा सीट पर भाजपा का कब्जा है, वहीं दुद्धी विधानसभा क्षेत्र से सटे हुए नगरउंटारी सीट पर भी भाजपा के विधायक हैं। आलोक चौरसिया ने यूपी चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर जानकारी दी है। सोनभद्र के इलाके में पलामू प्रमंडल के लोगों बड़ी संख्या में रिश्तेदारी है। भाजपा विधायक आलोक चौरसिया बताते हैं कि सोनभद्र इलाके में पलामू के भाजपा नेताओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। कई भाजपा नेता पहले से ही इलाके में कैंप कर रहे हैंं।

पूरी ताकत के साथ भाजपा विधायक और नेता इस इलाके में लगे हुए हैं। भाजपा विधायकों का कुनबा सोनभद्र में भी कैंप करेगा और सभी सीटों को अपने पक्ष में जीतने के लिए ताकत लगाएगा। विधायक आलोक चौरसिया ने बताया कि भाजपा के सभी विधायकों को आलाकमान ने यूपी विधानसभा चुनाव में काम करने को कहा है। झारखंड भाजपा विधायकों का कुनबा जल्दी यूपी विधानसभा चुनाव में नजर आएगा।

उन्होंने बताया कि इस बार के यूपी के चुनाव में विकास सबसे बड़ा मुद्दा है। योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में बड़ा बदलाव लाया है। उन्होंने दावा किया कि इस बार भी यूपी में भाजपा की सरकार बनेगी। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि जो विधायक और मंत्री यूपी में भाजपा को छोड़कर जा रहे हैं वे पार्टी का मूल कैडर के नहीं रहे हैं। उन्हें टिकट कटने का डर सता रहा था। यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार को काम की बदौलत वोट मिलेगा और बड़ी बहुमत के साथ भाजपा एक बार फिर से सत्ता में आएगी।