दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, केएल राहुल करेंगे कप्तानी

खेल देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा चोट से उबर नहीं सके हैं। ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे।

दूसरी ओर रविचंद्रन अश्विन की लम्बे समय के बाद टीम में वापसी हुई है। अश्विन ने आखिरी वनडे मैच 2017 में खेला था। जबकि वेंकटेश अय्यर को पहली बार वनडे टीम में चुना गया है। अश्विन के अलावा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी 18 सदस्यीय टीम में अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं। मोहम्मद शमी के वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है। जबकि आलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल अपनी-अपनी चोटों के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

वहीं, टी-20 विश्व कप में टीम से बाहर किए गए शिखर धवन की भी वनडे टीम में वापसी हुई है। *वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम* केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज।

*भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे का कार्यक्रम*

भारत ने पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 3-7 जनवरी के बीच जोहान्सबर्ग और तीसरा टेस्ट 11-15 जनवरी के बीच केपटाउन में खेला जाएगा। 19 जनवरी से वनडे सीरीज की तेजाजी के लिए एप्लीकेशन शुरुआत होगी। वहीं दूसरा वनडे 21 जनवरी को खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे 23 जनवरी को खेला जाएगा। शुरुआती दो वनडे पार्ल में जबकि तीसरा वनडे केपटाउन में होना है।