पूर्व सांसद ने किया हाथी प्रभावित गांवों का दौरा, प्रभावितों को बांटी खाद्य सामग्री

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

गोमिया (बेरमो)। पूर्व सांसद रवींद्र कुमार पांडेय बुधवार को गोमिया प्रखंड अतंर्गत झुमरा पहाड़ की तलहटी में बसी बड़की सिधावारा पंचायत के हाथी प्रभावित रोला और भितिया  गांव पहुंचे। दोनों गांव में पिछले दिनों जंगली हाथियों ने उत्पात मचाया था। लगभग दो दर्जन  आवास और फसलों को नुकसान पहुंचाया था। इसका उन्‍होंने जायजा लिया। प्रभावित परिवार से मिले। उनकी समस्याओं से अवगत हुए।

पूर्व सांसद ने कहा कि गोमिया प्रखंड के जिन क्षेत्रों में जगंली हाथियों ने ग्रामीणों के आवास को क्षतिग्रस्त किया है। जिन किसानों की फसल बर्बाद हुई है, उन्हें शीघ्र वन विभाग से मुआवजा दिलाया जाएगा। आवास क्षतिग्रस्‍त होने वाले परिवार को प्रधानमंत्री आवास दि‍लाये की बात कही। दौरे के क्रम में उन्‍होंने प्रभावित ‌‌परिवारों के बीच‌ खाद्य सामग्री का वितरण किया। उन्‍हें आर्थिक सहयोग दिया।

इस‌ दौरान उन्होंने कहा कि बोकारो के उपायुक्त और डीएफओ से मिलकर हाथी पीड़ि‍त परिवारों की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। ग्रामीणों ने पांडेय से हाथी भगाने के लिए टार्च, पटाखा, नगाड़ा की मांग की। इस पर उन्होंने कहा डीएफओ से बात कर सामग्री दिलाई जाएगी। पांडेय चतरोचटी और चिपरी गांव भी गये। वहां ग्रामीणों से मिले। उनकी समस्या से अवगत हुए। समाधान की बात कही।

पूर्व सांसद ने रेंजर सुरेश राम से बात कर पीड़ि‍त परिवारों को त्वरित मुआवजा दिलाने की बात कही। मौके पर साड़म मंडल अध्यक्ष शिवशंकर दूबे, निवर्तमान मुखिया प्रतिनिधि  महादेव महतो, नारायण महतो, हबीबुल्लाह अंसारी उर्फ चैता, अनिल महतो, भोला महतो, सत्येंद्र सिंह, मनोज महतो, प्रदीप कुमार महतो, राजेन्द्र महतो, त्रिलोकी महतो, रामेश्वर महतो आदि मौजूद थे।