हाथी को भगाने के लिए धरने पर बैठे विधायक सहित आजसू पार्टी के कार्यकर्ता

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। गोमिया प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में विगत दो माह से जंगली हाथी उत्पात मचा रहे हैं। उसे भगाने और प्रभावित ग्रामीणों को अविलंब मुआवजा देने की मांग को लेकर गोमिया प्रखंड आजसू पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को गोमिया वन क्षेत्र पदाधिकारी के कार्यालय के समक्ष धरना दिया। इसकी अध्‍यक्षता प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष मिथुन चंद्रवंशी ने की। धरना में गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो, निवर्तमान प्रखंड प्रमुख गुलाबचंद्र हांसदा, आजसू के केंद्रीय सचिव राजेश कुमार विश्वकर्मा, उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के प्रवक्ता बबलू तिवारी शामिल हुए।

इस दौरान विधायक ने कहा कि झारखंड सरकार आज सभी मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में हाथियों का उत्पात जारी है। इससे कई किसानों का जान माल सहित फसल का भी नुकसान हुआ है। गोमिया विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में हाथियों के झुंड ने कई घरों को तोड़ दिया है। वन विभाग के पदाधिकारी और कर्मी उन्हें भगाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे है। इससे ग्रामीणों में भय का माहौल व्याप्त है।

विधायक ने कहा कि जंगली हाथियों से नुकसान हुए क्षेत्रों में आजसू पार्टी की टीम जल्द ही दौरा करेगी। सरकार से अविलंब मुआवजे की मांग करेगी। वन विभाग के पदाधिकारियों को क्षेत्र में रहकर कार्य करना होगा। ऐसा नहीं होने पर मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों को जरूरत के मुताबिक बिजली मुहैया नहीं कराई जा रही है। बिजली की आंख मिचौली जारी है, जिससे लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसके खिलाफ भी आंदोलन करने की जरूरत है।

मौके पर कुलदीप प्रजापति, सांसद प्रतिनिधि इंद्रनाथ महतो, विधायक प्रतिनिधि विपिन कुमार, प्रभु स्वर्णकार, डालचंद महतो, राजेंद्र साव, रविंद्र साव, कोलेश्वर रविदास, विक्रम साव, संदीप स्वर्णकार, किशोर स्वर्णकार, मोहन साव, अनिल कसेरा आदि उपस्थित थे। धन्यवाद पूर्व मुखिया विनोद विश्वकर्मा ने किया।