हाइवा गुजरते टूटा 28 लाख का पुल, एसडीओ ने लिया जायजा, ठेकेदार को दिये ये निर्देश

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। हाइवा गुजरने के 5 मिनट के बाद 28 लाख रुपए की लागत से बना पुल टूट गया। यह कान्‍हा नदी पर बना था। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। सवारी गाड़ि‍यों का आवागमन बाधित हो गया है। सदर एसडीओ राज महेश्‍वरम ने मंगलवार को इसका जायजा लिया। इसे बनाने वाले ठेकेदार को कई निर्देश दिये।

विदित हो कि सोमवार की सुबह गिट्टी लोड हाईवा के पुल से गुजरते ही इसका एक पाया पूर्ण रूप से ध्वस्त हो गया था। उक्त पुल के ध्वस्त होने से आसपास के कई इलाकों का संपर्क प्रखंड और जिला मुख्यालय सहित पड़ोसी राज्य बिहार से टूट गया है। यह पुल झारखंड के गढ़वा जिले के कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कसनप-खरसोता मोड़ मुख्य सड़क स्थित नारायणपुर गांव के पास कान्हा नदी पर बना है।

ग्रामीणों का कहना है कि यदि समय रहते कान्हा नदी के ऊपर पुल निर्माण कार्य नहीं कराया गया तो बरसात में सुंडीपुर, बनकट, गाड़ा, कसनप, नारायणपुर, बरवाडीह, सोनपुरा, खरौंधा समेत अन्य कई गांव के लोगों की संपर्क प्रखंड मुख्यालय से टूट जाएगा। पुल के टूटने से बिहार से कई सवारी वाहनों का आवागमन बाधित हो गया है।

सदर एसडीओ राज महेश्‍वरम ने नारायणपुर गांव पहुंच कर ध्वस्त पुल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सदर एसडीओ ने पीडब्ल्यूडी के तहत 28 लाख की लागत से इसका निर्माण कराने करने वाले ठेकेदार बबलू शर्मा से मोबाइल पर बात की। उसे 25 दिनों के भीतर टूटे पुल का निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया, वाहनों की आवागमन प्रारंभ हो सके।

मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने एसडीओ से पुल का निर्माण जल्‍द से जल्‍द पूरा कराने की मांग की, ताकि लोगों की समस्या जल्द दूर हो सके। मौके पर बीडीओ मनोज तिवारी, बीपीओ वीरेंद्र प्रसाद, पंचायत मुखिया प्रतिनिधि नीरज सिंह, सांसद प्रतिनिधि राणा ऋषिकेश सिंह, समाजसेवी दिनेश मेहता, पंचायत सचिव परमानंद राम, संजीव कुमार ठाकुर के अलावा अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।