Jharkhand : मकर संक्रांति पर ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

झारखंड मौसम
Spread the love

रांची। मकर संक्रांति कल यानी 14 जनवरी को है। इस त्‍योहार के दिन मौसम के मिजाज को लेकर उत्‍सुकता रहती है। हर कोई इस दिन के मौसम को लेकर जानना चाहता है। रांची मौसम केंद्र ने 13 जनवरी को बुलेटिन जारी कर इस बारे में जानकारी दी है।

मौसम केंद्र के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राज्‍य में मौसम शुष्‍क रहा। राज्‍य में कहीं-कहीं पर हल्‍के दर्जे का कोहरा छाया रहा। सबसे अधिक तापमान डालटनगंज में 30.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सबसे कम तापमान खूंटी केवीके में 7.7 डिग्री सेल्सियस मापा गया।

राज्‍य में अगले 24 घंटे के दौरान रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्यियस में बढ़ोतरी होने की संभावना है। इसके बाद अगले तीन दिन तापमान में धीरे-धीरे 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है।

केंद्र के मुताबिक मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी को राज्‍य के उत्तरी भागों में सुबह में धुंध छाया रहेगा। बाद में आंशिक बादल छा सकते हैं। इसका प्रभाव पलामू, गढ़वा, चतरा, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह में देखने को मिलेगा। शेष भागों में आसमान मुख्‍यत: साफ रहेगा। मौसम शुष्‍क रहेगा।

मौसम केंद्र के मुताबिक 15 और 16 जनवरी को सुबह में धुंध छाया रहेगा। बाद में आसमान मुख्‍यत: आसमान साफ रह सकते हैं। शुष्‍क रहेगा।

तापमान में बढ़ोतरी होने के कारण रांची, जमशेदपुर, डालटनगंज का पारा 10 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया। न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से 1.2 डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया।