सीआईपी में दो दिन चाइल्ड एंड अडोलेसेंट के मेंटल हेल्थ पर होगा मंथन

झारखंड सेहत
Spread the love

रांची। इंडियन एसोसिएशन ऑफ चाइल्ड एंड अडोलेसेंट मेंटल हेल्थ का 16वां द्विवार्षिक राष्ट्रीय सम्मेलन (IACAMCON’ 2021) का आयोजन 24 से 26 दिसंबर तक होगा। सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ साइकियाट्री के सेंटर फॉर चाइल्ड एंड अडोलेसेंट साइकियाट्री द्वारा आयोजित यह सम्‍मेलन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्‍यम से होगा। सम्मेलन में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय वक्ता की शिरकत करेंगे। इस अवसर पर बदलते समय में कि‍शोरावस्‍था के मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य में आने वाली चुनौती और अवसर पर चर्चा की जाएगी। यह जानकारी आयोजन अध्‍यक्ष सह सीआईपी के निदेशक डॉ बासुदेव दास ने गुरुवार को प्रेस को दी।

डॉ दास ने बताया कि इसका उद्घाटन शुक्रवार को रिम्‍स के निदेशक डॉ कामेश्‍वर प्रसाद करेंगे। विशिष्‍ट अतिथि विनोद सिन्‍हा होंगे। इसमें ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्‍यम से देश-विदेश के लोग जुड़ेंगे। इसमें डॉ विक्रम पटेल, डॉ शोभा श्रीनाथ और डॉ शेखर शेषाद्रि भी शामिल हैं।

डॉ निशांत गोयल ने बताया कि इसमें 11 तकनीकी सत्र होंगे। आस्‍ट्रेलिया, यूएसए, ताइवान से भी वक्‍ता जुड़ेंगे। नौ वर्कशॉप और सिंपोजियम होंगे। 28 फ्री पेपर और 3 आवार्ड पेपर होंगे। कार्यक्रम के दौरान 25 ई पोस्‍टर भी पेश किये जाएंगे। शुक्रवार को सीएमई होगा।