दोस्त ने हत्या कर शव के किए ऐसे छह टुकड़े कि पोस्टमार्टम करनेवाले डॉक्टर भी दहल उठे

झारखंड देश
Spread the love

देवघर। देवघर पुलिस ने रोहिणी निवासी गगन मिश्रा के पुत्र छोटन (भुवन मिश्रा) की हत्या का खुलासा 24 घंटे के अंदर कर दिया है। पुलिस के अनुसार घटना के मुख्य आरोपी अविनाश झा को रोहिणी के पांडेय टोला स्थित ननिहाल से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस इसे जघन्य हत्या मान रही है।

जिन तीन बोरों में भुवन के शव को काटकर रखा गया था, उसे खोलने के बाद पुलिस भी हैरान रह गई। भुवन के शरीर के छह टुकड़े किए गए थे। तीनों बोरों में सिर, धड़ और दोनों हाथ व पैर अलग-अलग थे। मामले के भुवन के एक नाबालिग दोस्त को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। अविनाश की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को बरामद कर लिया है। पोस्टमार्टम करनेवाले डॉक्टर भी शव को देख दहल उठे।

एसडीपीओ पवन कुमार ने बताया कि पूरा मामला पैसों से जुड़ा है। अविनाश व भुवन के नाबालिग दोस्त की योजना पैसे वसूलने की थी। इसलिए दोनों भुवन को अपने साथ ले गए। दोनों की योजना भुवन के परिजनों से पैसे वसूलने की थी। लेकिन परिस्थितियां कुछ ऐसी बनी कि दोनों ने भुवन की हत्या धारदार हथियार से कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद अविनाश ने नाबालिग साथी के साथ मिल कर भुवन के मोबाइल से ही उसके परिजनों को शाम करीब 6.40 बजे कॉल किया और पांच लाख की फिरौती मांगी।

उसके बाद शव को छुपाने के लिए उसके छह टुकड़े कर तीन बोरियों में भर दिए। दोनों की योजना शव को तालाब में फेंकने की थी। फिरौती का कॉल आने के बाद परिजनों की ओर से इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई। पुलिस की सक्रियता के कारण अविनाश और नाबालिग ने तीन बोरियों में बंद शव को झाड़ियों में ही छिपा दिया। उसके बाद तीनों अपने-अपने घर चले गए।

एसडीपीओ ने बताया कि मोबाइल लोकेशन के आधार पर देवघर-जसीडीह मुख्य मार्ग स्थित चांदपुर व अन्य जगहों पर वाहनों की तलाशी शुरू की गई। इस दौरान घरवालों की सूचना पर मोहल्ले में ही रहने वाले भुवन के नाबालिग दोस्त को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने घटना की जानकारी दे दी और उसकी निशानदेही पर भुवन का शव बरामद कर लिया गया। बाद में पोस्टमार्टम के पश्चात पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया।